उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एनकाउंटर का खौफ: अपराध से तौबा करने का शपथपत्र लेकर थाने पहुंचा हिस्ट्रीशीटर

By

Published : Oct 17, 2019, 11:02 PM IST

यूपी के मुजफ्फरनगर में पुलिस की सख्त कार्रवाई साफ देखा जा रहा है. इसका एक उदाहरण चरथावल थाने में बुधवार को देखने को मिला, जब एक हिस्ट्रीशीटर अपराध से तौबा करने का शपथपत्र साथ थाने पहुंचा.

दिलशाद पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं.

मुजफ्फरनगर: पुलिस का खौफ अपराधियों के सिर चढ़कर बोल रहा है. इसकी बानगी उस समय देखने को मिली. दरअसल एक अपराधी अपने अपराधों से तौबा करने के लिए चरथावल थाने पहुंचा. उसने हाथ जोड़कर थानेदार को शपथ पत्र देते हुए जीवन भर अपराध न करने की कसम खाई.

दिलशाद पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं.

ये भी पढ़े-वाराणसी: क्राइम ब्रांच और पुलिस की संयुक्त टीम की कार्रवाई, मुठभेड़ में इनामी बदमाश गिरफ्तार

यूपी पुलिस की 'रोको या ठोको' नीति का डर
चरथावल थाने पर थाने में त्योहारों के मद्देनजर शांति समिति की एक बैठक चल रही थी. इसी दौरान दिलशाद नाम का एक अपराधी हाथों में शपथ पत्र लिए कस्बे के कुछ जिम्मेदार लोगों के साथ थाने पर पहुंचा. उसने थानेदार के सामने शपथ पत्र देते हुए उसने अपराध से तौबा करने की कसम खाई. दिलशाद पर पहले भी कई अपराधिक मामले दर्ज हैं और वह लंबे समय तक अपराध से जुड़ा रहा है. दिलशाद का कहना है कि पुलिस से अब डर लगने लगा है. इसी पुलिस के खौफ को देखते हुए दिलशाद थाने में समर्पण करने पहुंचा और थानेदार को शपथ पत्र देकर अपराध से तौबा करने की कसम खाई.


दिलशाद के ऊपर कई आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं. यह कुछ लोगों को साथ लेकर आया है और शपथपत्र देकर अपराध से तौबा करने का आश्वासन दिया है. यह एक अच्छी पहल है, यदि अपराधी अपराध छोड़कर मुख्यधारा में शामिल होते हैं तो यह समाज के लिए भी अच्छी बात है.

-अभिषेक यादव, एसएसपी,मुजफ्फरनगर

ABOUT THE AUTHOR

...view details