उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 30, 2020, 5:49 PM IST

ETV Bharat / state

गन्ना भुगतान न मिलने पर जेल जाने के लिए तैयार है किसान : राकेश टिकैत

यूपी के मुजफ्फरनगर में भाकियू के तत्वाधान में हजारों किसान पिछले तीन दिनों से गन्ने का भुगतान और बिजली बिलों में बढ़ोतरी को लेकर धरने पर बैठे हैं. इस दौरान भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि यदि गन्ना भुगतान नहीं होता है, तो किसान जेल जाने को तैयार बैठा है.

गन्ने का भुगतान को लेकर धरने पर बैठे किसान.
गन्ने का भुगतान को लेकर धरने पर बैठे किसान.

मुजफ्फरनगर: जिले में भारतीय किसान यूनियन के तत्वाधान में हजारों किसानों ने पिछले तीन दिनों से जिले के खेल स्टेडियम के निकट बिजली घर का घेराव कर रखा है. हजारों किसानो ने बिजली बिलों में बढ़ोतरी को लेकर बिजली विभाग का घेराव ही नहीं किया बल्कि रात में भी किसानों ने बिजली घर में तम्बू गाड़कर डेरा दाल दिया है. किसानों का कहना है की जब तक गन्ने का भुगतान और बिजली बिलों में बढ़ोतरी की समस्या समाप्त नहीं होगी तब तक यह धरना जारी रहेगा. और यदि गन्ना भुगतान नहीं होता तो किसान जेल जाने को तैयार बैठा है.

गन्ने का भुगतान को लेकर धरने पर बैठे किसान.

जनपद के नुमाइश कैंप में भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के नेतृत्व में किसान और मजदूर विभिन्न समस्या को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं. जहां भाकियू के अनिश्चितकालीन धरने का मुद्दा बढ़ती बिजली की दर और बकाया गन्ने का भुगतान है, जिसको लेकर भाकियू सड़कों पर बैठकर अब भुगतान की आस कर रहा है.

बिजली विभाग ने जिला और प्रदेश लूट लिया व गन्ना भुगतान हमारा हक है, मुख्यमंत्री ने भी 20 अक्टूबर तक गन्ना भुगतान ब्याज सहित दिलाने का आश्वासन दिया था, लेकिन नही हुआ, या तो हमें गन्ना भुगतान मिल जाए या फिर हमें जेल भेज दिया जाए.
-राकेश टिकैत, राष्ट्रीय प्रवक्ता,भाकियू

ABOUT THE AUTHOR

...view details