उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चंदौली: वित्तीय अनियमितता के आरोप में ग्राम विकास अधिकारी निलंबित

यूपी के चंदौली में वित्तीय अनियमितता के आरोप में ग्राम विकास अधिकारी ज्ञानेंद्र कुमार बिंद को निलंबित कर दिया गया है. उन पर निलंबन की यह कार्रवाई डीपीआरओ ब्रम्हचारी दुबे ने की.

By

Published : Aug 25, 2020, 8:06 AM IST

वित्तीय अनियमितता के आरोप में  ग्राम विकास अधिकारी निलंबित
वित्तीय अनियमितता के आरोप में ग्राम विकास अधिकारी निलंबित

चंदौली: योगी सरकार की तमाम सख्ती के बावजूद जिले में भ्रष्टाचार रुकने का नाम नहीं ले रहा है. जिले के चहनियां ब्लॉक में कार्यरत ग्राम विकास अधिकारी ज्ञानेंद्र कुमार बिंद पर भ्रष्टाचार के मामले में डीपीआरओ ब्रम्हचारी दुबे ने कार्रवाई की है. उन्होंने कार्रवाई करते हुए ग्राम विकास अधिकारी ज्ञानेंद्र कुमार बिंद को निलंबित कर दिया. उसके साथ ही उन्होंने पूरे मामले की जांच सदर ब्लॉक के एडीओ पंचायत सौंपी है.

दरअसल, निलंबित ग्राम विकास अधिकारी पर वित्तीय नियमों का उल्लंघन करने का आरोप है. इसको लेकर सोमवार को चहनियां विकास खंड में कार्यरत ग्राम पंचायत अधिकारी ज्ञानेंद्र कुमार बिंद को निलंबित कर दिया गया है. डीपीआरओ ब्रम्हचारी दुबे की इस कार्रवाई से कर्मियों में खलबली मची हुई है. डीपीआरओ ब्रम्हचारी दुबे ने बताया कि ग्राम पंचायत अधिकारी ज्ञानेंद्र कुमार बिंद ने जानबूझकर मार्ग निर्माण सहित अन्य कार्य में वित्तीय नियमों का उल्लंघन करने का कार्य किया है. इसपर उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए निलंबन की कार्रवाई की गई है.


इस दौरान सदर विकास खंड के सहायक विकास अधिकारी को जांच के लिए नामित किया गया है. निलंबन अवधि में ग्राम पंचायत अधिकारी को विकास खण्ड चहनियां से सम्बद्ध किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details