उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चंदौली: वाराणसी का टॉप-10 अपराधी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

यूपी के चंदौली में पुलिस ने वाराणसी के टॉप-10 अपराधी को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया. इस बदमाश पर वाराणसी के विभिन्न थानों में 24 से ज्यादा मुकदमें दर्ज हैं. घायल बदमाश वाराणसी के बहुचर्चित सन्नी सिंह गिरोह का सक्रिय सदस्य बताया जा रहा है.

By

Published : Aug 25, 2020, 7:22 AM IST

टॉप टेन अपराधी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार.
टॉप टेन अपराधी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार.

चंदौली:उत्तर प्रदेश में बढ़ रहे अपराध को देखते हुए योगी सरकार ने अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. इसी क्रम में मुगलसराय कोतवाली पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान वारणसी के टॉप टेन अपराधी अशोक यादव को गिरफ्तार किया है. मुठभेड़ के दौरान गोली अशोक के हाथ में लगी है. आरोपी को घायल अवस्था में महिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जबकि उसका दूसरा साथी अंधेरे का लाभ उठाकर मौके से फरार हो गया. गिरफ्तार अभियुक्त के ऊपर वारणसी के विभिन्न थानों में 24 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं और यह बहुचर्चित सनी गैंग का सक्रिय सदस्य रहा है.

टॉप टेन अपराधी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार.

दरअसल, पूरा मामला मुगलसराय के चंदासी चौकी का बताया जा रहा है. जहां पुलिस देर रात चेकिंग कर रही थी. इस दौरान वाराणसी की तरफ से आ रहे इन अपराधियों को पुलिस ने रोकने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस की चेकिंग को देख अपराधियों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया और फायरिंग करने लगे. इस दौरान पुलिस की जवाबी फायरिंग में अशोक यादव के बांए हाथ मे गोली लग गई और वह गिर गया. इस दौरान अंधेरे का फायदा उठा कर दूसरा बदमाश फरार हो गया. घटना की सूचना पर एसपी समेत तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे.

वहीं मुठभेड़ में घायल अशोक यादव वाराणसी के लंका थाना क्षेत्र के सिरगोवर्धन का रहने वाला है. घायल बदमाश वाराणसी के बहुचर्चित सन्नी सिंह गिरोह का सक्रिय सदस्य बताया जा रहा है. फिलहाल उसका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है.

इसके ऊपर वाराणसी के लंका समेत विभिन्न थानों में 2 दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं. जिसमें हत्या, हत्या का प्रयास और लूट, रंगदारी के मामले प्रमुख हैं. फिलहाल घायल बदमाश से पूछताछ जारी है और उसके दूसरे साथी के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है.

गौरतलब है प्रदेश में लगातार हो रही हत्या और आपराधिक घटनाओं से जहां पुलिस की किरकिरी हो रही है. वहीं अब पुलिस अपराधियों के खिलाफ कड़ा एक्शन ले रही है. चन्दौली की बात करें तो पिछले एक हफ्ते में यह मुठभेड़ की तीसरी घटना है. जिसमें अपराधी को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details