उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चंदौली: महेंद्र नाथ पांडेय ने दिया आश्वासन, कहा- नहीं तोड़ी जाएंगी दीनदयाल नगर की दुकानें

By

Published : Jan 12, 2020, 4:51 AM IST

चंदौली पहुंचे केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय ने दीनदयाल नगर में दुकानदारों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने दुकानदारों को आश्वासन दिया कि उनकी दुकानें नहीं तोड़ी जाएगी.

etv bharat
केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय ने दुकानदारों को दिया आश्वासन.

चंदौली: केंद्रीय मंत्री और स्थानीय सांसद डॉ महेंद्र नाथ पांडे अपने दो दिवसीय कार्यक्रम के दौरान चंदौली पहुंचे. शनिवार को दीनदयाल नगर में महेंद्र नाथ पांडेय ने दुकानदारों और व्यापारियों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने दुकानदारों को भरोसा दिलाया कि नगर दक्षिणी सिरे पर बनी दुकाने नहीं तोड़ी जाएंगी. बल्कि लीज को बढ़ाया जाएगा. साथ ही उन्होंने लोक निर्माण विभाग के एक्सईएन से नगर में फ्लाईओवर बनाने के लिए प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजने के निर्देश दिए. ताकि जाम की समस्या से निजात मिल सके.

केंद्रीय मंत्री ने दुकानदारों को दिया आश्वासन.
दरअसल, नगर में आए दिन जाम की समस्या रहती है. स्टेशन के सामने सड़क किनारे बनी पक्की दुकानें है, जिनकी लीज खत्म हो चुकी है. ऐसे में लोक निर्माण विभाग ने तकरीबन डेढ़ सौ दुकानदारों को खाली करने और तोड़ने के लिए नोटिस भेजा है, जिसके बाद से ही पटरी के दुकानदार काफी परेशान हैं.
इसी बाबत शनिवार को केंद्रीय मंत्री डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडे ने व्यवसायियों के साथ मिलकर बैठक की. उन्होंने भरोसा दिलाया कि 400 दुकानें तोड़कर विकास करने की मंशा नहीं है. दुकानों को तोड़ने के बजाय यहां पिलर फ्लाईओवर बनाए जाने का प्रयास होगा. इससे जाम की समस्या भी समाप्त हो जाएगी. वहीं दुकानें भी टूटने से बच जाएंगी.
गौरतलब है कि पालिका की ओर से लीज बढ़ाने के बाबत बोर्ड की मीटिंग कर शासन को पत्र भी भेजा गया है. केंद्रीय मंत्री ने भरोसा दिलाया है कि इस मामले में वह आगे भी प्रयास करेंगे. ताकि इसका विकल्प निकल सके.

ये भी पढ़ें: विपक्ष राजनीति चमकाने के लिए विश्वविद्यालयों को अखाड़ा न बनाए: डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय

बता दें कि दक्षिणी पटरी की लीज समाप्त होने के बाद पीडब्ल्यूडी ने नगर के 150 से अधिक दुकानदारों को दुकान हटाने के बाबत नोटिस दिया था. तब से हर दिन दुकानदारों को रोजी-रोटी खोने का डर सता रहा था. इससे पूर्व क्षेत्रीय विधायक साधना सिंह ने भी व्यापारियों संग मीटिंग कर उनके समर्थन में अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले जाने की बात कही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details