उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वैक्सीनेशन के बाद पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, सहयोगियो में दहशत

चंदौली में कोविड इंजेक्शन लगवाने के बाद एक पुलिसकर्मी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. जिससे पुलिस महकमे में खलबली मच गयी है.

By

Published : Mar 25, 2021, 8:48 PM IST

वैक्सीनेशन के बाद पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव
वैक्सीनेशन के बाद पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव

चंदौलीः जिले में कोविड इंजेक्शन लगवाने के बाद एक पुलिसकर्मी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. इससे पुलिस महकमे में खलबली मच गयी है. पुलिसकर्मी इस समय पीआरवी 112 में तैनात है. इससे पूर्व थाने में तैनाती के दौरान करीब एक पखवाड़े पहले कोविड का इंजेक्शन लगवाया था. हालांकि एडिशनल सीएमओ डॉक्टर डीके सिंह ने ऐसी किसी जानकारी से इनकार किया है.

पुलिस लाइन में तैनात है पुलिसकर्मी

आपको बता दें कि जिले में इस तरह का ये पहला मामला है, जब वैक्सीनेशन के बाद कोविड पॉजिटिव होने का मामला सामने आया है. जिले में तैनात एक पुलिसकर्मी ने करीब एक महीने पहले कोविड का टीका लगवाया था. इसके बाद उसकी तैनाती डायल 112 में हो गयी. जिसका पुलिस लाइन में प्रशिक्षण चल रहा है. इसी बीच जुकाम और खांसी होने पर उसने कोविड की जांच करवायी, तो रिपोर्ट पॉजिटिव मिला. हालांकि पुलिसकर्मी का स्वास्थ्य स्थिर है और वो सेल्फ आइसोलेशन में है. लेकिन दूसरे साथी पुलिसकर्मियों में दहशत का माहौल बना हुआ है.

अन्य जगहों पर मिल चुके है ऐसे केस

आपको बता दें कि चन्दौली से इतर दूसरे जिलों और राज्यों में इस तरह के मामले देखने को मिल रहे हैं. सरकार भी इस पर बयान जारी कर चुकी है, कोविड का पहला या दोनों टीके लगवाने के बाद भी कोई शख्स कोरोना पाजिटिव हो सकता है. लेकिन उस कोरोना का संक्रमण प्रभावी नहीं होगा. हालांकि उस शख्स के संपर्क में आने वाला पॉजिटिव हो सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details