उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आवास योजना: अपात्रों के चयन पर संबंधित अधिकारी के वेतन से होगी रिकवरी

By

Published : Mar 26, 2021, 7:38 PM IST

चंदौली जिले के प्रभारी मंत्री रमाशंकर सिंह पटेल की अध्यक्षता में जिला योजना संरचना संबंध में एक बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई. इस दौरान जिला योजना समिति द्वारा वर्ष 2021-22 के लिए कुल 2 अरब 65 करोड़ 84 लाख रुपये के प्रस्तावित परिव्यय पर स्वीकृत प्रदान हुई.

प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों के साथ की बैठक.
प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों के साथ की बैठक.

चंदौली: जनपद के प्रभारी मंत्री रमाशंकर सिंह पटेल की अध्यक्षता में जिला योजना संरचना संबंध में एक बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई. इस दौरान जिला योजना समिति द्वारा वर्ष 2021-22 के लिए कुल 2 अरब 65 करोड़ 84 लाख रुपये के प्रस्तावित परिव्यय पर स्वीकृत प्रदान हुई.

बैठक में वन विभाग, ग्राम्य विकास कार्यक्रम, रोजगार कार्यक्रम, सकड़ एवं पुल, प्राथमिक शिक्षा, एलोपैथी, ग्रामीण आवास, अनुसूचित जाति कल्याण, पिछड़ी जाति कल्याण, समाज कल्याण, महिला कल्याण एवं अन्य विभागों के परिव्यय का जिला योजना समिति द्वारा अनुमोदन प्रदान किया गया.

इसे भी पढ़ें:-यूपी पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी, जिलेवार देखें कब कहां होगा मतदान

प्रभारी मंत्री रमाशंकर सिंह पटेल ने निर्देश देते हुए कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को पात्र व्यक्तियों तक पहुंचाना सरकार की प्राथमिकता है. इसमें किसी अधिकारी द्वारा लापरवाही मिली तो कठोर कार्रवाई की जाएगी. वहीं प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवास योजना में अपात्रों का चयन होने पर संबंधित अधिकारी के वेतन से रिकवरी करने की बात प्रभारी मंत्री ने कही.

प्रभारी मंत्री ने जिलाधिकारी से कहा कि जिला योजना में रेशम विभाग के लिए धनराशी की डिमांड की जाए. वहीं मुख्य विकास अधिकारी को निदेर्शित करते हुए कहा कि सभी विधायक एवं प्रतिनिधियों से प्राप्त अतिरिक्त प्रस्तावों को भी जिला योजना में सम्मलित कर लिया जाए. बैठक के अंत में जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रभारी मंत्री द्वारा दिये गये निर्देशों का गंभीरता से पालन करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details