उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 10, 2021, 6:39 AM IST

ETV Bharat / state

ड्यूटी में लापरवाही के आरोप में सचिव निलंबित

चंदौली के नियामताबाद ब्लाक में तैनात ग्राम पंचायत सचिव मोहम्मद शाकिब को डीपीआरओ ने निलंबित कर दिया. ग्राम पंचायत सचिव पर बिना सूचना दिए ड्यूटी से लापता रहने का आरोप है.

सचिव निलंबित
सचिव निलंबित

चंदौली : जनपद के नियामताबाद ब्लाक में तैनात ग्राम पंचायत सचिव मोहम्मद शाकिब को ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है. यह कार्रवाई डीपीआरओ ने की है. सचिव पर बिना सूचना के ड्यूटी से लापता रहने का आरोप लगा है. निलंबन की अवधि में उन्हें ब्लाक मुख्यालय से संबद्ध किया गया है. वहीं अपर जिला पंचायती राज अधिकारी को प्रकरण की जांच सौंप कर रिपोर्ट मांगी गई है. रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें-4 दिन से लगातार कम हो रहे कोरोना केस, 24 घंटे में 23,333 नए संक्रमित

डीपीआरओ ब्रह्मचारी दुबे ने बताया कि ग्राम पंचायत सचिव मोहम्मद शाकिब बिना किसी सूचना के ड्यूटी से लापता चल रहे थे. निर्वाचन ड्यूटी में भी कोई योगदान नहीं दिया, जबकि सचिव की ड्यूटी निर्वाचन कार्य में लगाई गई थी. इसके साथ ही आश्रय स्थल की भी जिम्मेदारी दी गई थी, लेकिन वह कई दिनों तक अनुपस्थित रहे. मामले में जब अधिकारियों ने उनसे फोन कर जानकारी ली, तो उन्होंने बताया कि पिता की तबीयत खराब होने की वजह से फिलहाल ड्यूटी पर नहीं आ सकते हैं.

इस पर नोटिस भेजकर अनुपस्थित रहने का कारण पूछा गया था, लेकिन उनके द्वारा कोई जवाब नहीं दिया. ऐसे में उनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है. डीपीआरओ ने कहा कि ड्यूटी के प्रति लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों को बख्शा नहीं जाएगा. उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई तय है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details