उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के दौरे के दौरान दिखीं दुश्वारियां

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मंगलवार को चंदौली दौरे पर रहीं. इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. वहीं, राज्यपाल के कार्यक्रम में तमाम दुश्वारियां भी देखने को मिलीं.

By

Published : Jan 6, 2021, 12:43 AM IST

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल.
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल.

चंदौली:राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मंगलवार को चंदौली दौरे पर रहीं. इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. वहीं, राज्यपाल के कार्यक्रम में तमाम दुश्वारियां भी देखने को मिलीं. चार घंटे के कार्यक्रम के दौरान चंदौली से गुजरने वाले लोगों को भारी मुसीबत का सामना करना पड़ा.

दौरे के दौरान राज्यपाल की सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन ने काफी पुख्ता इंतेजाम किए गए थे. इस दौरान उनकी सुरक्षा में दो एडिशनल एसपी, चार कंपनी पीएसी, चार सीओ, 16 इंस्पेक्टर, 50 सब इंस्पेक्टर और 100 कांस्टेबल की ड्यूटी लगाई गई थी. पुलिस ने पड़ाव से लेकर दीनदयाल नगर तक सड़क पर खुले डिवाइडर को बांस-बल्लियां लगाकर बंद कर दिया था. इसके बाद स्टेशन ‌एरिया को भी सील कर दिया गया था. इस दौरान डीआरएम ‌बिल्डिग की ओर जाने वाले मार्ग पर आम लोगों के आवागमन को बंद कर दिया गया था. साढ़े तीन घंटे तक नगर में मानों सबकुछ ठप हो गया था.

अपने ही कार्यालय में बेगाने हुए रेल अधिकारी और कर्मचारी

डीआरएम बिल्डिंग कार्यालय के सभागार में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के कार्यक्रम को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी रखी गई थी. इस दौरान सुरक्षा के मद्देनजर कई कर्मचारियों को कार्यालय से बाहर कर दिया गया. वहीं, कई कर्मचारियों को उनके कार्यालय में ही कैद कर दिया गया. इसके साथ ही अधिकारियों को काफी परेशानी हुई. पुलिसकर्मियों ने डीआरएम कार्यालय के बाहर एडीआरएम अतुल कुमार की गाड़ी तक को रोक दिया. इसके बाद उन्हें पैदल ही कार्यालय तक जाना पड़ा.

आम लोगों को हुई परेशानी

राज्यपाल आनंदीबेन लगभग साढ़े तीन घंटे तक डीआरएम कार्यालय के सभागार में मौजूद रहीं. इस दौरान आम लोगों को काफी परेशानी हुई. नेशनल हाई-वे-2 पर पचफेड़वा से शहर में आने वाले मार्ग को पुलिस ने बंद कर दिया था. वहीं, पड़ाव से भी पीडीडीयू नगर में आने वाले मार्ग पर वाहनों के आवागमन पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई थी, जिससे लोगों को काफी परेशानी हुई. इसके अलावा सुरक्षा के मद्देनजर चाय-पान की दुकान भी बंद रही. इससे स्टेशन से बाहर आने वाले यात्रियों को चाय और नाश्ते के लिए काफी परेशानी उठानी पड़ी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details