उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चंदौली: हत्यारोपी बाल अपराधी सहित चाचा गिरफ्तार

यूपी के चंदौली जिले के चकिया कोतवाली क्षेत्र के बलिया खुर्द में सोमवार की देर शाम खेल-खेल में गोली लगने से एक बच्चे की मौत हो गई थी. इस मामले में पुलिस ने फायरिंग करने वाले बाल अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं अवैध असलहा रखने के आरोप में पुलिस ने बाल अपराधी के चाचा को भी गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jul 8, 2020, 4:16 AM IST

chandauli police news
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

चंदौली: कोतवाली क्षेत्र के बलियाखुर्द गांव की गढ़वा बस्ती में सोमवार की शाम खेल-खेल में गोली लगने से एक बच्चे की मौत हो गई थी. अवैध असलहे से 13 वर्षीय किशोर ने पड़ोसी 12 वर्षीय रवि पर गोली चला दी. सीने में गोली लगने से रवि की घटनास्थल पर ही मौत हो गई.

घटना के बाद आरोपित किशोर को लेकर परिजन फरार हो गए थे. मंगलवार को पुलिस ने बाल अपराधी व उसके चाचा को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर विधिक कार्रवाई कर रही है.

मंगलवार को पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए बाल अपराधी पिंचु और उसके चाचा अमित चौहान को उंचेहरा गांव स्थित पुलिया से गिरफ्तार किया और उसकी निशानदेही पर चरी के खेत में छिपाकर रखी प्रयुक्त अवैध असलहा को भी बरामद कर लिया.

मृतक रवि के पिता पांचू राम व हत्या आरोपित बालक पिन्चू चौहान के पिता चंद्रभान चौहान ट्रक के चालक हैं. दोनों लोगों का घर बिल्कुल सटा होने के साथ ही घरेलू संबंध बेहतर हैं. घटना के दिन चंद्रभान के घर पिन्चू व पांचू का पुत्र रवि, बेटी स्नेहा, छोटा पुत्र पिन्टू सहित बस्ती के अन्य बच्चे चोर-सिपाही का खेल, खेल रहे थे. तभी यह घटना घटित हुई. इस घटना के बाद आरोपी बालक व उसके परिवार वाले वहां से भाग गए थे.

मृतक बालक के पिता पांचू की तहरीर पर पुलिस ने हत्यारोपित बालक पिंचू के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई में जुट गई. पुलिस ने हत्यारोपित बालक के चाचा को गिरफ्तार करते हुए प्रयुक्त असलहा बरामद कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details