उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चंदौली पुलिस का दावा, अवैध शराब के निमार्ण का वीडियो है एडिटेड

चंदौली के एक ईंट भट्ठे पर अवैध शराब के निर्माण और बिक्री का वीडियो वायरल हुआ, जिसके बाद आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने ट्वीट करते हुए संबंधित अधिकारियों को जांच करने के निर्देश दिए थे. वहीं चंदौली पुलिस ने प्रतिक्रिया देते हुए वीडियो को एडिटेड करार दिया है.

By

Published : Jan 17, 2021, 3:43 PM IST

Updated : Jan 17, 2021, 4:10 PM IST

illegal alcohol video edited
चंदौली में अवैध शराब

चंदौली:जिले में अवैध शराब के निर्माण और बिक्री का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. यह वीडियो सैयदराजा थाना क्षेत्र स्थित एक ईंट भट्ठे में का बताया जा रहा है, जिसे आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने ट्वीट करते हुए संबंधित अधिकारियों को जानकारी दिया था. इस पर चंदौली पुलिस प्रतिक्रिया देते हुए वीडियो को एडिटेड करार दिया है.

चंदौली पुलिस ने वीडियो को एडिटेड करार दिया
सैयदराजा के बेलवनिया का मामला

पिछले दिनों सैयदराजा के बेलवानिया गांव स्थित ईट भट्टे में जाकर कुछ लोगों द्वारा अवैध शराब बनाने की जानकारी दी गई थी. इस दौरान शराब बनाने का वीडियो तो नहीं मिला, लेकिन अवैध शराब के बने हुए पैकेट का वीडियो बनाया और सोशल मीडिया में वायरल कर दिया, जिसका संज्ञान लेकर आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने वीडियो को ट्वीट किया है. साथ ही संबंधित थाना और आबकारी विभाग के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

अमिताभ ठाकुर के ट्वीट के मचा घमासान

अमिताभ ठाकुर के ट्वीट पर चंदौली पुलिस ने रिट्वीट करते हुए इस वीडियो को एडिटेड करार दिया. वहीं एक अन्य ट्विटर ने पुलिस के इस जवाब पर रिप्लाई करते हुए पूछा है कि अगर यह वीडियो एडिटेड है तो फिर उसके खिलाफ कार्रवाई क्या की गई है, जिसने वीडियो को एडिट कर सोशल मीडिया पर वायरल किया. चन्दौली पुलिस ने ट्वीट का रिप्लाई देते हुए बताया है कि उस ईंट भट्टे में पुलिस ने छानबीन किया पर कुछ नहीं मिला.

आबकारी विभाग देती रही है दबिश

मामले पर जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि सूचना मिलते ही संबंधित थाना को बताया गया था. साथ ही समय-समय पर दबिश देकर कार्रवाई की जाती रही है. वहीं सीओ सदर केपी सिंह ने बताया कि वीडियो सामने आते ही तत्काल थानाध्यक्ष सैयादराजा को मौके पर भेजा गया था. जांच के दौरान वहां पर कोई भी अवैध शराब या उसके निर्मित करने के सामान बरामद नहीं हुए. बावजूद इसके पुलिस लगातार सभी भट्टों पर नजर बनाए हुए हैं. वायरल वीडियो के सत्यता की भी जांच की जा रही है.

Last Updated : Jan 17, 2021, 4:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details