उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चंदौली: कोरोना से जंग में लोगों की मदद करने में जुटी बीजेपी महिला मोर्चा, गरीबों के लिए बनाए मास्क

उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में बीजेपी महिला मोर्चे की सदस्य गरीब, बेसहारा लोगों के साथ ही खेतों में काम करने वाले किसानों के लिए कपड़े से मास्क बना रही हैं. बीजेपी महिला मोर्चे की प्रदेश अध्यक्ष दर्शना सिंह आज कार्यकर्ताओं द्वारा बनाए गये एक हजार मास्क को डीएम को सौंपा और उनसे इन्हें लोगों में बांटने की अपील की.

By

Published : Apr 27, 2020, 5:55 PM IST

etv bharat
डीएम को मास्क सौंपती बीजेपी महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष दर्शना सिंह

चन्दौली: वैश्विक महामारी कोरोना के खिलाफ जंग में पूरा देश एक जुट होकर लगा हुआ है और हर कोई इस लड़ाई में अपने स्तर से मदद कर रहा है. इसी कड़ी में बीजेपी महिला मोर्चा की कार्यकर्ता गरीब बेसहारा लोगों के साथ ही खेतों में काम करने वालों के लिए कपड़े के मास्क बना रही हैं. बीजेपी महिला की प्रदेश अध्यक्ष दर्शना सिंह ने आज कार्यकर्ता द्वारा बनाए गये कपड़े के एक हजार मास्क को जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल को सौंपा और उनसे इन्हें जरूरतमंदों में बांटने की अपील की.

इस मौके पर ईटीवी भारत से बातचीत में दर्शना सिंह ने बताया कि, पार्टी का निर्देश है कि खेतों में जो मजदूर और किसान काम कर रहे हैं. उन्हें मास्क की विशेष जरूरत है. ऐसे में बीजेपी महिला मोर्चा भी प्रशासन के सहयोग से जरूरतमंदों को मास्क उपलब्ध कराने का काम कर रही है.

संगठन की महिलाएं ऐसा मास्क तैयार कर रहीं हैं, जिसे लंबे समय तक उपयोग में लाया जा सके. मोर्चे की 10 हजार से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने अब तक करीब साढ़े तीन लाख मास्क तैयार किए हैं. जिन्हें पार्टी के जिलेवार कार्यकर्ता वितरित कर रहे हैं.

साथ ही उन्होंने कहा कि, मास्क बनाने का कार्य लॉकडाउन ही नहीं बल्कि उसके आगे भी चलता रहेगा, घर में बैठी महिला मोर्चा की कार्यकर्ताएं सिलाई मशीन से मास्क तैयार कर रही हैं और प्रदेश भाजपा को रोजाना इसके बारे में जानकारी भी दी जा रही है.

इसके अलावा महिला मोर्चा ने राशन और लंच पैकेट बांटने के लिए भी टीमों का गठन किया है. बीजेपी ऐसे लोगों को चिन्हित कर रही है, जो लोग शर्म की वजह से मदद लेने के लिए आगे नहीं आ रहे है. बीजेपी कार्यकर्ता ऐसे लोगों की सूची तैयार कर रहे हैं जिसके बाद इन लोगों की गुप्त रूप से मदद की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details