उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चंदौली में मिले 19 नए कोरोना मरीज, संख्या पहुंची 141

By

Published : Jun 29, 2020, 4:26 AM IST

उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में रविवार को 19 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए. इसमें 11 प्रवासी मजदूर हैं, जबकि 8 लोकल हैं. सभी मरीजों को एल-1 हॉस्पिटल भोगवारे में भर्ती कराया गया है. इन सभी के संपर्क में आए लोगों की कांटेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है.

चंदौली में मिले 19 नए कोरोना मरीज.
चंदौली में मिले 19 नए कोरोना मरीज.

चंदौली:जिले में रविवार को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में 19 लोग कोरोना पॉजिटीव मिले हैं. इसमें से 11 प्रवासी मजदूर हैं, जबकि 8 लोकल हैं. फिलहाल सभी को आइसोलेट करते हुए कांटेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है. पिछले एक सप्ताह से जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ी है. बढ़ते मरीजों की संख्या और आपातकालीन स्थितियों से निपटने के लिए जिला प्रशासन राजकीय आईटीआई कॉलेज रेवसा में 200 बेड के हॉस्पिटल की तैयारी में जुटा है.

इसके अलावा पीएचसी धानापुर और सीएचसी भोगवारे को भी कोरोना मरीजों के इलाज के लिए एल-1 हॉस्पिटल के तौर पर शुरू किया जाएगा. रविवार को पूर्व में भेजे गए स्वैब सैम्पल में से 19 व्यक्तियों की रिपोर्ट पाॅजिटिव मिली है. इसमें 2 बालिका, 1 बालक और 3 महिलाओं समेत 19 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. इनमें से 8 महाराष्ट्र, 1 दिल्ली, 1 गुजरात, 1 नोएडा से लौटे प्रवासी मजदूर हैं, जबकि 8 चन्दौली जिले के ही हैं, जो कि पूर्व में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क आए हैं.

चन्दौली के बरहनी ब्लाक में 1, चहनिया ब्लाक में 1, चकिया ब्लाक में 5, चन्दौली ब्लाक में 7, सकलडीहा ब्लाक में 2, शहाबगंज ब्लाक के 3 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. फिलहाल पुलिस और स्वास्थ्य महकमा जिला प्रशासन की मदद से नए हॉटस्पॉट घोषित के सीलिंग की कार्रवाई के साथ ही सभी मरीजों को एल-1 हॉस्पिटल भोगवारे में भर्ती कराया गया है. इन सभी के संपर्क में आए लोगों की कांटेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है.

इस प्रकार जनपद चंदौली में कोविड के कुल 141 केस हैं, जिनमें एक्टिव केस की संख्या 80 है. 60 मरीज डिस्चार्ज किये जा चुके हैं. इसके अलावा 1 पुलिसकर्मी समेत 2 लोगों की मौत हो चुकी है.
इसके अलावा रेडियो विंग में तैनात पुलिसकर्मी की कोरोना से मौत के बाद 85 पुलिसकर्मियों के स्वैब टेस्ट के साथ ही सभी को मुगलसराय के होटलों में क्वारंटाइन किया गया है, जिनकी जांच रिपोर्ट अभी आनी बाकी है.

ये भी पढ़ें-चंदौली: अनामिका शुक्ला प्रकरण के बाद अब संध्या द्विवेदी के नाम पर फर्जीवाड़ा

ABOUT THE AUTHOR

...view details