उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुरादाबाद: दो प्रवासी मजदूरों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि, जिले में मरीजों की संख्या हुई 168

यूपी के मुरादाबाद में दो प्रवासी मजदूरों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है. दोनों मजदूर युवक कुछ दिन पहले मुंबई से लौटे थे. स्वास्थ्य विभाग इनके संपर्क में आये लोगों को तलाश कर उन्हें क्वारंटाइन करने की तैयारी में है.

By

Published : May 21, 2020, 4:28 PM IST

मुरादाबाद समाचार.
सीएमओ एमसी गर्ग

मुरादाबाद: जनपद में मुंबई से लौटे दो प्रवासी मजदूरों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. अब जिले में कुल मरीजों की संख्या 168 हो गई है. कोरोना पॉजिटिव पाये गये दोनों मजदूर युवक बिलारी थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं. दोनों कुछ दिन पहले ही मुंबई से वापस लौटे थे.

बिलारी क्षेत्र के चक पिपली गांव में रहने वाले दो युवकों में कोरोना की पुष्टि हुई है. युवकों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद स्वास्थ्य विभाग इनके संपर्क में आये लोगों को तलाश कर उन्हें क्वारंटाइन करने की तैयारी में है. सीएमओ एमसी गर्ग के मुताबिक मुंबई से लौटने वाले प्रवासी मजदूरों को क्वारंटाइन कर सैंपल जांच के लिए भेजे गये थे. दोनों कोरोना संक्रमित पाये गये. दोनों को जिला अस्पताल स्थित कोरोना वार्ड में भर्ती कर दिया गया है.

जनपद में दो पॉजिटिव मामलों के बाद मरीजों की कुल संख्या 168 हो गयी है. अब तक 119 लोगों को अस्पताल से स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दे दी गयी है. इलाज के दौरान 9 लोगों की मौत भी हुई. जनपद में अब 40 सक्रिय मामले हैं, जिनका इलाज चल रहा है. बिलारी क्षेत्र के चक पिपली गांव में स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की टीमों को रवाना किया गया है. स्वास्थ्य विभाग ग्रामीणों के स्वास्थ्य जांच करने के साथ ही संक्रमितों के संपर्क में आये परिजनों की जांच करने का दावा कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details