उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुरादाबाद पुलिस की कारस्तानी, सतवीर को जहीर बता कर भेज दिया जेल

मुरादाबाद पुलिस की कारस्तानी का नया मामला सामने आया है. कानून-व्यवस्था के नाम पर पद और पॉवर का ऐसा दुरुपयोग की एक व्यक्ति की जिंदगी ही बरबाद कर डाली. एक साल पहले एक व्यक्ति का नाम और धर्म बदलकर गोकशी के मामले में झूठा फंसाकर जेल भेज दिया. मामले पर एसपी ने कहा कि जांच की जा रही है, जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

By

Published : Jun 23, 2019, 1:06 PM IST

गोकशी के झूठे आरोप में युवक को भेजा जेल.

मुरादाबाद:प्रदेश सरकार पुलिस द्वारा लोगों को न्याय देने की बात कह रही है, लेकिन धरातल पर इसकी सच्चाई कुछ और ही है. जिले में पुलिस ने अपनी पीठ थपथपाने के लिए एक व्यक्ति का नाम और धर्म बदलकर गोकशी के मामले में झूठा फंसाकर जेल भेज दिया.

गोकशी के झूठे आरोप में युवक को भेजा जेल.


जानें क्या है पूरा मामला-

  • थाना भोजपुर में 9 मई 2018 को एक ट्रक में प्रतिबंधित पशु और उनका मांस बरामद हुआ था.
  • बिना किसी गिरफ्तारी के दो अज्ञात के खिलाफ पुलिस मुकदमा दर्ज की थी.
  • पुलिस ने 29 जून 2018 को पशु क्रूरता अधिनियम के तहत सतवीर नाम के युवक को जहीर के नाम से जेल भेज दिया.
  • मामले का खुलासा 7 जून 2019 को हुआ. जब सतवीर को अदालत में पेशी के दौरान लाया गया.

सतवीर ने अदालत में मौजूद एक वकील चौधरी कुलदीप सिंह को पास बुलाया और पुलिस के अत्याचार की अपनी आपबीती उन्हें बताई. वकील के मुताबिक आरोपी जनपद बुलंदशहर के थाना अनूप शहर के अंतर्गत ग्राम डोंगर जोगी का रहने वाला सतवीर है. पुलिस के इस कारनामे की शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी कर दी गई है.

एक साल पहले एक ट्रक गोवंशीय पशुओं का पकड़ा गया था. इसमें दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था. इसमें से एक व्यक्ति ने खुद को थाने में सरेंडर किया था. अब जानकारी मिली है कि जो व्यक्ति जेल में बंद है वह जाहिर नहीं सतवीर है. इसकी जांच की जा रही है, जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी.
-उदय शंकर सिंह, एसपी देहात

ABOUT THE AUTHOR

...view details