उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुरादाबाद: बस अड्डों पर तैनात हैं चिकित्सक, बाहर से आने वालों का हो रहा परीक्षण

By

Published : Mar 29, 2020, 7:34 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के रोडवेज बस अड्डे पर बाहर से आ रहे यात्रियों की सर्वप्रथम जांच हो रही है, उसके बाद ही आगे के लिए रवाना किया जा रहा है. इसके लिए बस अड्डे पर ही डॉक्टरों की तैनाती की गई है.

lockdown in moradabad
बस अड्डों पर डॉक्टर्स कर रहे परीक्षण

मुरादाबाद: जिले में प्रवासी मजदूरों की भारी तादात जमा होने पर रोडवेज बस अड्डे पर मेडिकल टीम तैनात की गई है, जो बाहर से आ रहें लोगों की जांच में जुटी है.

मुरादाबाद रोडवेज बस अड्डे पर हजारों प्रवासी मजदूरों के बीच डॉक्टर्स चिकित्सीय सेवा दे रहें हैं. जिला अस्पताल के डॉक्टर और स्टाफ वर्तमान हालातों को लेकर बेहद चिंतित हैं. ड्यूटी पर तैनात मेडिकल स्टाफ न सिर्फ पैदल आ रहें लोगों की जांच कर रहे है बल्कि बसों के जरिए अपना सफर कर रहें लोगों को भी जांच रहें हैं.

रोडवेज बस अड्डे पर आ रहें यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है और बुखार वाले यात्रियों को जिला अस्पताल भेजा जा रहा है. डॉक्टरों के मुताबिक लोगों की आवाजाही से खतरा कई गुना ज्यादा बढ़ गया है. नोएडा में कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद प्रवासी मजदूरों से इसके शहर-शहर फैलने का खतरा बढ़ गया है.

ड्यूटी कर रहे डॉक्टरों के मुताबिक घर जाकर सबसे पहले वह उन सभी कवायदों को करते हैं, जिसे वायरस के खतरे को समाप्त किया जा सके. स्वास्थ्यकर्मी इन दिनों अपने परिजनों और बच्चों से भी कम मिलने की कोशिश कर रहें है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details