उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुरादाबाद: मंत्री सुरेश खन्ना का बयान, कहा- जिले में जल्द होगी कोरोना लैब की स्थापना

उत्तर प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने मुरादाबाद जिले में कोरोना मामलों की समीक्षा बैठक की. मंत्री ने अधिकारियों के साथ बैठक कर जिले में कोरोना इलाज के लिए बनाए गए कोविड-19 अस्पताल का भी निरीक्षण किया.

By

Published : Jun 2, 2020, 7:09 PM IST

etv bharat
समीक्षा बैठक के बाद जानकारी देते चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना

मुरादाबाद: प्रदेश सरकार के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने मंगलवार को मुरादाबाद जिले में कोरोना मामलों की समीक्षा बैठक की. मंत्री ने सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद कोरोना मरीजों के इलाज के लिए जिले में बनाए गए कोविड-19 अस्पताल का भी निरीक्षण किया और इलाज के बाद स्वस्थ हुए कोरोना संक्रमित मरीजों से भी बातचीत की.

चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने मुरादाबाद जिले में कोरोना मामलों की समीक्षा बैठक की

बैठक के बाद सर्किट हाउस में मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि सरकार कोरोना से लड़ने के सभी इंतजाम कर रही है लेकिन नियमों का पालन जनता को ही करना होगा. कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर कैबिनेट मंत्री ने दो टूक कहा कि सरकार लोगों को मास्क दिला सकती है लेकिन मुंह पर मास्क लगाने की जिम्मेदारी जनता की है.

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि शुरुआत में प्रदेश सरकार के पास एक दिन में महज दो हजार टेस्ट की सुविधा मौजूद थी लेकिन अब सरकार के प्रयासों से रोजाना 10 हजार मरीजों के सैंपल की जांच की जा रही है. प्रदेश सरकार जल्द ही प्रदेश के सभी मेडिकल कालेजों में कोरोना लैब की स्थापना करने जा रही है, जिसके बाद कोरोना की ज्यादा जांच की जाएगी.

देश में अनलॉक का पहला चरण शुरू होते ही कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं. कैबिनेट मंत्री के मुताबिक कोरोना संक्रमण रोकने के लिए सामाजिक दूरी के नियम का पालन न करने से भी संक्रमण बढ़ रहा है. लोगों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि लोग सामाजिक दूरी का पालन करें और नियमित रूप से मास्क पहनें.

वहीं कैबिनेट मंत्री ने कोरोना संक्रमण के ज्यादातर मामलों में लोगों द्वारा लापरवाही बरतने और सावधानी न रखने का जिक्र भी किया. उन्होंने कहा कि मुरादाबाद जिले में जल्द ही कोरोना लैब की स्थापना सहित अन्य स्वास्थ्य सुविधाएं भी बढ़ाई जाएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details