उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कैबिनेट मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता 'नन्दी' पहुंचे मुरादाबाद, निर्माणाधीन हवाई अड्डे का किया निरीक्षण

कैबिनेट मंत्री नन्द गोपाल 'नन्दी' सोमवार को एक दिवसीय दौरे पर मुरादाबाद पहुंचे. यहां उन्होंने निर्माणाधीन हवाई अड्डे का निरीक्षण किया. इस दौरान सर्किट हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने सपा-बसपा पर भी निशाना साधा.

By

Published : Jun 30, 2020, 6:54 AM IST

नागरिक उड्डयन मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता
नागरिक उड्डयन मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता

मुरादाबाद:योगी सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण एवं नागरिक उड्डयन कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी ने सोमवार को रामपुर, मुरादाबाद और बरेली में चल रहे विकास कार्यो का जायजा लिया. इस दौरान कैबिनेट मंत्री नन्द गोपाल 'नन्दी' ने सोमवार को जिले में निर्माणाधीन हवाई अड्डे का निरीक्षण किया. दोपहर के बाद नागरिक उड्डयन और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नन्द गोपाल नन्दी मुरादाबाद के मूंढापांडे स्थित हवाई पट्टी पर पहुंचे. हवाई पट्टी पर अधिकारियों के साथ निरीक्षण करने के बाद वह सर्किट हाउस पहुंचे. जहां मीडिया से बातचीत करते हुए कैबिनेट मंत्री ने अगले दस दिन में निर्माण कार्य पूरा किये जाने का दावा किया. उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हवाई पट्टी तैयार होने के बाद जल्द ही अन्य औपचारिकताओं को पूरा कर लोगों को हवाई सेवा का लाभ मिलना शुरू हो जाएगा.

पत्रकार वार्ता करते नन्द गोपाल गुप्ता.

नागरिक उड्डयन मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता पहुंचे मुरादाबाद

नागरिक उड्डयन मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता एकदिवसीय दौरे पर मुरादाबाद मंडल पहुंचे थे. नंद गोपाल नंदी ने सबसे पहले रामपुर के नुमाइश ग्राउंड में केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और यूपी के जलशक्ति राज्यमंत्री सरदार बलदेव सिंह औलख के साथ सद्भाव मंडप का शिलान्यास किया. इसके बाद वह मुरादाबाद के मूंढापांडे क्षेत्र में बन रही हवाई पट्टी का निरीक्षण करने पहुंचे. कैबिनेट मंत्री के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी मुरादाबाद और निर्माण एजेंसी के अधिकारी भी मौजूद रहे.

हवाई अड्डे का किया निरीक्षण

इस दौरान मौजूद अधिकारियों ने दावा किया कि अगले एक सप्ताह में निर्माण कार्यो को पूरा कर हवाई अड्डे को उड़ान के लिए तैयार कर लिया जाएगा. वहीं नागरिक उड्डयन मंत्री ने दस दिन में हर हाल में निर्माण कार्य पूरा करने के आदेश दिए. सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत करते हुए नन्द गोपाल गुप्ता ने कहा कि हवाई अड्डा तैयार होने के बाद अन्य औपचारिकताएं पूरी की जाएंगी. इन सबके लिए भी तैयारी कर ली गयी है.

सपा-बसपा पर साधा निशाना

प्रदेश सरकार के विकास कार्यों की सराहना करते हुए नन्द गोपाल गुप्ता ने कहा कि योगी सरकार बिना किसी भेदभाव के काम कर रहीं है, जबकि सपा-बसपा की सरकारें अपने वोट बैंक के लिये काम करती थीं. जेवर एयरपोर्ट के मुद्दे को याद करते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि चुनाव के वक्त ही जेवर एयरपोर्ट मुद्दे को उठाया जाता था. केंद्र सरकार द्वारा कुशीनगर एयरपोर्ट को इंटरनेशनल एयरपोर्ट का दर्जा दिए जाने पर नन्द गोपाल नन्दी ने केंद्र सरकार का आभार भी जताया.

पैट्रोल-डीजल के बढ़ते मूल्य को लेकर नंदी ने दावा किया कि सरकार आम लोगों की सुविधा के लिए हरसम्भव कदम उठाएंगी और सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास की नीति पर कार्य करती रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details