उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुरादाबाद: कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट, विदेश से आए लोगों की निगरानी कर रहा स्वास्थ्य विभाग

कोरोना वायरस को लेकर मुरादाबाद का स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है. जिला अस्पताल में बाकायदा अलग से आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है. भारत सरकार द्वारा एयरपोर्ट अथॉरिटी की तरफ से जारी लिस्ट में शामिल लोगों की 28 दिन से निगरानी की जा रही है. यह सभी लोग ईरान, जर्मनी और चीन से आए थे.

By

Published : Mar 15, 2020, 4:02 AM IST

alert in moradabad due to corona virus
मुरादाबाद में कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट.

मुरादाबाद: कोरोना वायरस को लेकर जिला अस्पताल में बाकायदा अलग से आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है. स्वास्थ्य विभाग विदेश से आए लोगों की निगरानी कर रहा है. यह सभी लोग ईरान, जर्मनी और चीन से आए थे. खांसी-जुकाम के मरीजों को भी अलग से देखने के दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं.
मुख्य चिकित्सा अधिकारी एमसी गर्ग ने बताया कि कोरोना वायरस पूरे भारत में दिखाई दे रहा है, जिसको देखते हुए मुरादाबाद में भी पूरी तैयारी कर ली गई है. मुरादाबाद जिला अस्पताल के अलावा टीएमयू और साईं हॉस्पिटल में भी अलग से आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं.

जानकारी देते सीएमओ.

सीएमओ एमसी गर्ग ने बताया कि भारत सरकार द्वारा एयरपोर्ट अथॉरिटी से विदेशों से आने वाले लोगों की एक सूची प्राप्त हुई थी. इस सूची में 70 व्यक्ति विदेश यात्रा कर मुरादाबाद लौटे थे, जिनमें से 45 लोगों की 28 दिन तक निगरानी करने के बाद अब निगरानी हटा ली गई है. बाकी बचे लोगों की निगरानी की जा रही है. लेकिन इनमें से किसी में भी अभी तक कोरोना वायरस का कोई लक्षण नजर नहीं आया है. यह लोग ईरान, जर्मनी और चाइना से आए थे.

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग को भी कहीं से कोई कोरोना वायरस संदिग्ध की जानकारी मिलती है तो उसे रोक कर उसका सैंपल लेकर जांच कराएंगे ताकि उसके संपर्क में कम से कम लोग आ सके. जिला अस्पताल स्टाफ को भी बताया गया है कि ओपीडी में आने वाले खांसी-जुकाम के मरीजों को अच्छे तरीके से हैंडल करें और उनका अलग से इलाज करें.
ये भी पढ़ें:दुधमुंही बच्ची को 5 हजार रुपये में बेचा, पुलिस ने मां को किया गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details