उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 27, 2021, 5:11 PM IST

ETV Bharat / state

कोटेदार दे रहा था कम राशन, कारण पूछा तो कर दी उपभोक्ता की पिटाई...ग्रामीणों ने की कार्रवाई की मांग !

दबंग कोटेदार के खिलाफ ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शन. प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने जिला पूर्ति अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर की कार्रवाई की मांग. 25 दिसंबर को कोटेदार ने राशन लेने गए उपभोक्ता के साथ की थी मारपीट.

कोटेदार के खिलाफ ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शन
कोटेदार के खिलाफ ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शन

मिर्जापुर : कोटेदार की दबंगई से परेशान ग्रामीणों ने सोमवार को जिला मुख्यालय पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने जिला पूर्ति अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर कोटेदार का कोटा निरस्त करने की मांग की.

दरअसल विंध्याचल थाना क्षेत्र के जोपा गांव में 25 दिसंबर को कोटेदार अशोक कुमार उपाध्याय ने राशन लेने गए उपभोक्ता के साथ मारपीट की थी और उसका फोन तोड़ दिया था. इसी मामले को लेकर ग्रामीणों ने आज जिला मुख्यालय पहुंचकर दबंग कोटेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

ग्रामीणों के मुताबिक 25 दिसंबर को जोपा गांव में अमरेश निषाद ने अपने भतीजे राम नवल को राशन लेने के लिए भेजा था. जिसके बाद राशन पुस्तिका में कोटेदार अशोक कुमार उपाध्याय ने दिसंबर के स्थान पर 2 जनवरी की वितरण तारीख लिख दी. इतना ही नहीं 45 किलो मिलने वाले राशन की जगह सिर्फ 35 किलो ही राशन दिया.

पुस्तिका पर तारीख गलत लिखी होने और राशन कम देने की जानकारी जब अमरेश निषाद को हुई, तो उसने कोटेदार से ऐसा करने का कारण पूछा. इसी बात को लेकर कोटेदार अशोक कुमार और अमरेश निषाद की नोंकझोंक हो गई. इस पूरी घटना का अमरेश निषाद ने वीडियो बना लिया.

वीडियो बनाने की जानकारी होने पर कोटेदार अशोक कुमार उपाध्याय ने अमरेश और उसके भतीजे राम नवल के साथ मारपीट की और फोन छीनकर पक्की जमीन पर पटक दिया. मारपीट का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

दबंग कोटेदार अशोक कुमार उपाध्याय के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों का आरोप है कि कोटेदार हर बार 1 से 2 यूनिट कम राशन देता है. कोटेदार अपनी दबंगई दिखाकर बड़े स्तर पर सरकारी अनाज की कालाबाजारी करता है.

इसे पढे़ं- सूतक काल में पीएम मोदी से पूजन करवाने का विवादः जानिए क्या होता है सूतक व क्यों माना जाता अशुद्ध...

ABOUT THE AUTHOR

...view details