उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 18, 2020, 10:38 AM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

ETV Bharat / state

मिर्जापुर में मिला तीसरा कोरोना पॉजिटिव, चार गांव में 14 टीमें कर रही हैं जांच

यूपी के मिर्जापुर में तीसरा कोरोना पॉजिटिव मरीज पाया गया है. इसके मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना जांच के लिए 14 टीमें बनाई हैं जो घर-घर जाकर लोगों के सैंपल ले रही हैं.

etv bharat
घर-घर जाकर स्वास्थ्य विभाग की टीम कर रही जांच

मिर्जापुर: जिले के एक गांव में तीसरा कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने का मामला सामने आया है. यह मरीज दिल्ली मरकज में शामिल होकर वापस लौटा था. मरीज की दूसरी जांच में कोरोना की पुष्टि हुई है. इसके चलते पूरे गांव को सील कर दिया गया है और स्वास्थ विभाग पूरे गांव के लोगों की जांच कर रहा है. मरीज के परिजनों को भी क्वारन्टीन कर दिया गया है.

कोरोना पॉजिटिव तबलीगी जमात में हुआ था शामिल
मिर्जापुर में कोरोना के तीसरे मरीज की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा है. यह चुनार तहसील के दीक्षितपुर गांव का रहने वाला है. हाल ही में दिल्ली मरकज में शामिल हो कर वापस लौटा है. विंध्याचल में इसे स्वास्थ्य विभाग ने क्वारन्टीन में रखा हुआ था. इसकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इसे अस्पलात में बने कोरोना आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है. मरीज के परिवार के 17 सदस्यों को भी मिर्जापुर ट्रामा सेंटर में क्वारन्टीन किया गया है. इन सदस्यों का कोरोना सैंपल लेकर जांच के लिए वाराणसी बीएचयू भेजा गया है.

पूरे गांव को किया जा रहा सैनिटाइज

इसके मद्देनजर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पूरे गांव को सील कर एक किलोमीटर इलाके में सैनिटाइजर का छिड़काव और जांच करने का काम शुरू कर दिया है.

कोरोना जांच टीमें घर-घर जाकर ले रही सैंपल
सीएमओ का कहना है कि जिस गांव में पॉजिटिव मरीज मिला है. उस गांव समेत एक किलोमीटर के इलाके में चार गांव हैं. सभी में जांच के लिए 14 टीम बनाई गयी है. यह टीम घर-घर जाकर थर्मल स्क्रीनिंग का काम कर रही है. चारों गांव में सैनिटाइजर का छिड़काव कराया जा रहा है. घर के अंदर स्वास्थ्य विभाग और बाहर फायर के लोग कर रहे हैं. घर-घर की जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग के साथ आशा बहुओं को लगाया गया है.

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details