उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अवैध गोशाला में मृत पशुओं का वीडियो बनाने गए पत्रकारों के साथ मारपीट

यूपी के मिर्जापुर में मृत पशुओं का वीडियो बनाने गए क्षेत्रीय पत्रकारों के साथ दबंग पूर्व प्रधान और उसके बेटे ने मारपीट की. आरोप है कि पूर्व प्रधान और उसके बेटे ने जान से मारने की धमकी भी दी है. इस संबंध में पीड़ितों ने लालगंज थाने में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है.

By

Published : Dec 30, 2020, 5:53 PM IST

जानकारी देते अपर जिलाधिकारी.
जानकारी देते अपर जिलाधिकारी.

मिर्जापुर: मुख्यमंत्री के सख्त निर्देश के बाद भी गायों की सही तरीके देखभाल नहीं हो पा रही है. लालगंज थाना क्षेत्र के बकरछ ग्राम में मृत पशुओं का वीडियो बनाने गए क्षेत्रीय पत्रकारों के साथ दबंग पूर्व प्रधान और उसके बेटे ने मारपीट कर दी. पत्रकारों का आरोप है कि अवैध रूप से गोशाला में मृत पशुओं का वीडियो बनाने पर दबंगों ने मारपीट कर दी और जान से मारने की धमकी भी दी है. पुलिस पत्रकार की तहरीर पर मारपीट करने वालों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी गई है. जिला प्रशासन ने मारपीट को आपसी रंजिश बताते हुए गोशाला में गायों की मौत से इंकार किया. उन्होंने कहा कि जांच में मौके पर किसी पशु की मौत नहीं हुई है.

गोशाला संचालक ने की मारपीट
गायों की देखभाल के लिए प्रत्येक जिले में कई गो आश्रय स्थल बनाए गए हैं. जहां उनकी देखभाल की जाती है. जिसके लिए सरकार शासन स्तर से धन मुहैया कराया जाता है, लेकिन गो आश्रय स्थलों की बदहाली किसी से छुपी नहीं है. ताजा मामला लालगंज थाना क्षेत्र के बरकछ गांव का है. जहां एक अवैध गोशाला में पूर्व प्रधान द्वारा सैकड़ों गायों को रखकर उसे संचालित किया जा रहा है. ग्राम सभा के नए पुरवा मौजा से सटे क्षेत्र में असहाय गायों को भीषण ठंड और भूख से मरने के लिए खुले आसमान में छोड़ दिया जाता है. जिसमें से 14 गायों के मरने का मामला जानकारी में आने पर वहां पहुंचे क्षेत्रीय पत्रकार इस घटना को अपने मोबाइल में वीडियो के जरिए कैद करने लगे. तब गांव के पूर्व प्रधान काशीनाथ पटेल और उसके लड़के द्वारा उस पत्रकारों के साथ मारपीट की गई और भद्दी भद्दी गालियां देते हुए उसे जान से मारने की धमकी दी और मोबाइल भी छीनने लगे.

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
घटना से आहत होकर पीड़ित पत्रकारों ने इसकी शिकायत एसडीएम से की. एसडीएम जंग बहादुर ने मौके पर पहुंचकर कैद किए गए सभी पशुओं को छुड़वा दिया और कहा कि अगर मामला सही पाया जाता है तो कार्रवाई की जाएगी. कोई खास कार्रवाई न होने से नाराज पत्रकारों ने लालगंज थाने पहुंच कर काफी जद्दोजहद के बाद पीड़ित की तहरीर पर दो व्यक्तियों काशीनाथ और उसके बेटे लालेश्वर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया. उन्होंने सीओ को जांच देकर रिपोर्ट आने पर कार्रवाई की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details