उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मेरठ : चूल्हे की चिनगारी से लगी आग, युवती झुलसी

मेरठ के खुशीपुरा गांव में खाना बनाते वक्त उठी चिनगारी से घर में आग लग गई. आग इतनी भीषण थी कि घर में रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया, वहीं आग की चपेट में आने से दो मवेशियों की भी मौत हो गई.

आग बुझाता ग्रामीण

By

Published : Apr 30, 2019, 5:25 PM IST

मेरठ : जिले के थाना भोपा क्षेत्र के ग्राम खुशीपुरा में खाना बनाते समय अचानक आग लग गई. आग लगने से घर में रखा गैस सिलेंडर फट गया. इससे खाना बना रही युवती आग में बुरी तरह झुलस गई. वहीं आग लगने से आस-पास के घरों को भी काफी नुकसान पहुंचा है. ग्रामीणों के काफी प्रयास के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका.

मेरठ : चूल्हे की चिनगारी से घर में लगी आग.

आग में झुलकर दो मवेशियों की मौत

आग इतनी भीषण थी कि जबतक कोई कुछ समझ पाता तब तक दो मवेशी बुरी तरह से झुलस गए. दोनों मवेशियों ने दम तोड़ दिया.

चूल्हे की चिनगारी बनी आग का कारण

खुशीपुरा निवासी फारूख अपने परिवार के सदस्यों के साथ खेत में काम करने गया था और घर में एक युवती शकीला खाना बना रही थी. खाना बनाने के दौरान उठी एक चिनगारी ने घर के छप्पर में आग पकड़ ली. इससे पहले कि शकीला कुछ समझ पाती आग ने भयानक रूप धारण कर लिया. आग घर में रखे सिलेंडर तक पहुंच गई, जिससे सिलेंडर फट गया.

आग में झुलसी युवती

आग देखकर आस-पास के लोग दौड़ कर मौके पर आए और आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन उनका प्रयास नाकाफी साबित हुआ. वहीं आग की चपेट में आने से शकीला झुलस गई. जब तक आग पर काबू पाया गया तक घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो चुका था.

शादी का सामान जलकर खाक

परिजनों ने बताया कि कुछ ही दिनों में युवती की शादी है, जिसका दहेज का सामान घर ही में रखा था जो आग में जलकर खाक हो गया. वहीं ग्रामीणों का कहना है कि फायर बिग्रेड को सूचना दी गई थी, लेकिन वह नहीं पहुंची. एसपी देहात आलोक शर्मा का कहना है कि सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची थी, आग लगने के कारणों की जांच कराई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details