उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बदमाशों से भिड़ने वाली बहादुर बिटिया का एसएसपी ने किया सम्मान, भाजपा नेता बोले- हम गौरवान्वित हैं

मेरठ में बुजुर्ग महिला से कुंडल छीनकर भाग रहे बदमाशों को से लड़ने वाली बहादुर लड़की को रिया को एसएसपी और भाजपा नेता सम्मानित किया.

By

Published : Dec 13, 2022, 8:16 AM IST

etv bharat
रिया

मेरठःलालाकुर्ती थाना क्षेत्र में रविवार शाम दो बदमाश एक बुजुर्ग महिला से कुंडल छीनकर भाग रहे थे. इसी समय महिला की पौत्री रिया ने अकेले ही बहादुरी का परिचय देते हुए दोनों बदमाशों से भिड़ गयी और मोटर साइकिल समेत उनको गिरा लिया. लेकिन दोनों बदमाश मौके से भाग निकले थे. इसके बाद मेरठ पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 6 घंटे के अन्दर उक्त दोनों बदमाशों को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार करते हुए लूटे गये कुंडल बरामद कर लिये गए. वहीं, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मेरठ ने बहादुर लड़की रिया को सम्मानित किया.

भाजपा नेता विनीत अग्रवाल शारदा

रिया को एसएसपी ने बुके और मोमेंटो देते हुए उसकी एकेडिमिक बैकग्राउंड पूछा. रिया ने बताया कि बीए मोदीनगर के ही एक कॉलेज से किया है. वहीं, एसएसपी ने बहादुर बिटिया को आगे खूब पढ़ने और करियर बनाने के लिए उत्साहित किया. कहा कभी डरना नहीं ऐसे ही आगे बढ़ती रहो. आप पूरे समाज के लिए प्रेरणा हैं. पूछा कि मेरठ क्यों आई थी, रिया ने बताया कि रिश्तेदार रहते हैं उनसे मिलने अम्मा के साथ आई थी. वहीं, भाजपा नेता विनीत अग्रवाल शारदा ने भी बहादुर बिटिया को सम्मानित किया और कहा की बेटी को सम्मान करके वह खुद गौरवांवित महसूस कर रहे हैं. रिया के घर पहुंच कर भाजपा नेता ने फूल देकर बहादुर बेटी का सम्मान किया. बहादुर बेटी रिया को समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने भी सम्मानित किया.

बता दें कि रिया के पिताजी का निधन हो चुका है. कुछ साल पहले उसके दादाजी का भी निधन हो चुका है. रिया की बुआ ने बताया कि घर की जिम्मेदारी स्वयं उठा रही है. परिवार में रिया की अम्मा, मम्मी और सिर्फ ये दोनों बहने हैं. रिया की छोटी बहन भी इतनी ही बहादुर है. रिया के पापा विनय की 12 साल पहले मौत हो चुकी है. इसके बाद रिया दादा के साथ सेंटरिंग का काम करने लगी लेकिन 8 महीने पहले रिया के दादाजी भी चल बसे. रिया अब सिविल सर्विसेज की तैयारी करना चाहती है.

पढ़ेंः साल 2022 की इन बड़ी आपराधिक घटनाओं ने दहला दिए थे दिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details