उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सपा विधायक को घर में किया नजरबंद, विधायक बोले 'योगी जी डरते हैं, पुलिस को आगे करते हैं'

By

Published : Dec 7, 2020, 1:04 PM IST

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में रविवार शाम को सपा विधायक रफीक अंसारी को उनके घर में नजरबंद कर दिया गया. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किसान आंदोलन के समर्थन में सोमवार को किसान यात्रा निकालने का एलान किया था. इसी की रोकथाम के मद्देनजर पुलिस ने यह कदम उठाया है.

घर में नजरबंद विधायक
घर में नजरबंद विधायक

मेरठ: कृषि विधेयकों के खिलाफ जहां किसान आंदोलन उग्र होता जा रहा है, वहीं समाजवादी पार्टी ने भी किसान यात्रा निकालने का एलान कर दिया है. 7 दिसंबर यानि आज सोमवार को किसानों के समर्थन में समाजवादी पार्टी किसान यात्रा निकालने जा रही है. किसान यात्रा से पहले ही जिला प्रशासन ने सपा नेताओं को घरों में नजरबंद करना शुरू कर दिया है. रविवार देर रात से ही मेरठ शहर विधायक रफीक अंसारी को पुलिस ने उनके घर में नजरबंद किया हुआ है और घर के बाहर पुलिस का पहरा लगाया हुआ है. नजरबंद किए जाने के बाद सपा विधायक ने बीजेपी सरकार पर किसान विरोधी होने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन से योगी सरकार डरी हुई है, जिसके चलते पुलिस को आगे किया जा रहा है.

घर में नजरबंद विधायक

सपा किसान यात्रा के आह्वान के बाद प्रशासन अलर्ट
आपको बता दें कि भारतीय किसान यूनियन के साथ किसानों ने कृषि विधेयकों के खिलाफ 8 दिसंबर को भारत बंद करने की धोषणा की है. इसके चलते पुलिस-प्रशासन भी सतर्क हो गया है. सोमवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव के आह्वान पर जिला स्तर पर सपा नेता एवं कार्यकर्ता किसान यात्रा निकालने जा रहे हैं. किसानों का समर्थन कर सपा ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. पुलिस-प्रशासन सपा नेताओं को रोकने अलर्ट हो गया है.

किसान यात्रा से पहले सपा विधायक नजरबंद
किसान यात्रा से पहले ही मेरठ पुलिस ने शहर सीट से सपा विधायक रफीक अंसारी को उनके घर पर रविवार रात से नजरबंद किया हुआ है. घर के बाहर पुलिस का पहरा लगाया हुआ है. पुलिस की चौकसी और सतर्कता को लेकर सपा खेमे में हलचल मची हुई है. बताता जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसान आंदोलन के मद्देनजर पुलिस को सतर्क रहने को कहा है. सभी जिलों के प्रशासन को संवाद बनाकर कार्य करने के निर्देश हुए हैं.

सपा विधायक का आरोप
घर में नजरबंद किए गए सपा विधायक रफीक अंसारी ने बताया कि 7 दिसंबर को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किसानों के समर्थन में किसान यात्रा निकालने का एलान किया था. किसान यात्रा के माध्यम से सपा नेता किसानों के बीच पहुंच कर उनका समर्थन करते. उन्होंने कहा कि इस तरह सपा नेताओं को नजरबंद करके बीजेपी सरकार लोकतंत्र की हत्या कर रही है. किसानों एवं देश की जनता से लोकतंत्र का संवैधानिक अधिकार छीना जा रहा है. रात में ही सरकार के आदेश आने के बाद प्रशासन ने रात 11 बजे से ही उनको नजरबंद किया हुआ है. विधायक ने कहा कि लोकतंत्र का गला घोंटने का काम किया जा रहा है. देश-प्रदेश में बीजेपी की तानाशाही सरकार है.

2022 में जनता देगी जवाब
घर में नजरबंद हुए सपा विधायक ने दावा किया कि जिस तरह से सरकार का तानाशाही रवैया चल रहा है. प्रदेश की जनता सब देख रही है जिसका जवाब 2022 के विधान सभा चुनाव जनता देगी. इस सरकार में किसानों के साथ-साथ आमजनता भी त्रस्त आ चुकी है. कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है. यही वजह है कि देश का किसान आंदोलन करने को मजबूर है.

तानाशाही के चलते बंधक बनाने का आरोप
सपा विधायक रफीक अंसारी का आरोप है कि योगी सरकार तानाशाह सरकार है. तानाशाही के चलते किसी को भी बंधक बना सकती है. किसी को भी जेल भेज सकती है. आज सपा का प्रदेशव्यापी शान्तिपूर्व कार्यक्रम होना था, जिसमें कोई हिंसा या हंगामा नहीं होना था. बावजूद इसके सपा के कार्यक्रम को सरकार रोक रही है. उन्होंने कहा कि सरकार डर रही है- "योगी डरते है, और पुलिस को आगे करते हैं" जिससे सरकार का फेलियर सामने आया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details