उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 10, 2020, 2:18 PM IST

ETV Bharat / state

मेरठ: कोरोना वायरस से बचने के लिए थाने में लगा सैनिटाइजेशन केबिन

लॉकडाउन के दौरान लोग अपने घरों में ही रहें इसके लिए पुलिस-प्रशासन अपनी ड्यूटी बखूबी निभा रहा है. इसी क्रम में मेरठ जिले में पुलिस की सुरक्षा और थाने में आने वाले लोगों को सैनेटाइज करने के लिए थाने में सैनेटाइजेशन केबिन बनाया है.

सैनिटाइजेशन केबिन
कोरोना से बचाव के लिए बनाया गया सैनिटाइजेशन केबिन.

मेरठःकोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार तमाम प्रयास कर रही है. इसी क्रम में कोरोना से बचाव के लिए जिले की पुलिस ने थानों में सैनिटाइजेशन केबिन बनाना शुरू किया है, जिससे थाने में पुलिसकर्मी समेत जो भी फरियादी थाने के अंदर प्रवेश करें वह पूरी तरह से सैनिटाइज होकर थाने के अंदर आए.

मेरठ पुलिस प्रशासन जहां लॉकडाउन के दौरान लोगों से घरों में ही रहने की अपील कर रहा है साथ ही जरूरतमंदों को राशन पहुंचा रहा है, वहीं प्रशासन भी स्वयं के स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत नजर आ रहा है.

कोरोना महामारी के संक्रमण से ग्रसित लोग थानों में न आ सकें और अगर वह आते भी हैं तो वह पूरी तरीके से सैनेटाइज हो करके आएं. इसके ​लिए थानों में सैनिटाइजेशन केबिन बनाए जाने की पहल की गई है.

जिले में थाना सदर बाजार में सबसे पहला सैनिटाइजेशन केबिन बनाया गया है. इस केबिन में पुलिसकर्मियों के अलावा थाने आने वाले फरियादी सैनिटाइजेशन के बाद ही थाना परिसर में प्रवेश कर सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details