उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Ranji Trophy Match: मेरठ में आज यूपी और ओडिशा के बीच रणजी क्रिकेट मैच मुकाबला

By

Published : Jan 17, 2023, 10:18 AM IST

मेरठ के भामाशाह पार्क स्टेडियम में मंगलवार से रणजी ट्रॉफी मैच का आयोजन होने जा रहा है. यूपी और ओडिशा की टीम में यहां भिड़ंत होगी. वहीं, खेलों को बढ़ावा देने के लिए सोमवार को खेल जागरूकता रैली निकाली गई.

बीसीसीआई वाइस प्रेसीडेंट राजीव शुक्ला
बीसीसीआई वाइस प्रेसीडेंट राजीव शुक्ला

मेरठ में बीसीसीआई वाइस प्रेसीडेंट राजीव शुक्ला

मेरठ:भामाशाह पार्क स्टेडियम में मंगलवार से उत्तर प्रदेश और ओडिशा की टीमों के बीच रणजी ट्रॉफी का मुकाबला होने जा रहा है. सोमवार को भामाशाह पार्क के मैदान पर रणजी ट्रॉफी का मुकाबला शुरू होने से पहले मेरठ डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन ने सोमवार को एक नई पहल की. रणजी मुकाबले से पहले सोमवार को खेलों को बढ़ावा देने के लिए खेल जागरूकता रैली का आयोजन किया गया.

भामाशाह पार्क से शुरू हुई खेल जागरूकता रैली में शामिल बच्चों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. आर्मी बैंड की धुन के साथ निकली रैली में लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. वहीं, रैली के समापन पर पहुंचे मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद और बीसीसीआई के वाइस प्रेसीडेंट राजीव शुक्ला ने खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया. इस मौके पर एसोसिएशन की ओर से उनका स्वागत किया गया. इस दौरान अलग-अलग क्रिकेट अकादमी से जुड़े नए खिलाड़ियों को क्रिकेट की बारीकियां सिखाने वाले क्रिकेट कोच भी सम्मानित किए गए. इस मौके पर कुश्ती और बाक्सिंग में नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों का भी सम्मान हुआ.

भामाशाह पार्क में खेल जागरूकता रैली को वाइस प्रेसीडेंट राजीव शुक्ला ने किया संबोधित. राजीव शुक्ला ने बताया कि इसी साल वीमैन आईपीएल और यूपी लीग शुरू करने पर भी यूपीसीए विचार कर रही है. राजीव शुक्ला ने कहा कि वीमैन आईपीएल के लिए मीडिया राइट्स की बिड खुल चुकी है. उन्होंने कहा कि महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए वीमैन आईपीएल को इसी साल शुरू करा दिया जाएगा, जबकि यूपी में क्रिकेट में खिलाड़ियों में अपार संभावनाओं को देखते हुए यूपी क्रिकेट एसोसिएशन यूपी लीग कराने पर भी विचार कर रहा है. उन्होंने कहा कि इसके लिए बड़े पैमाने पर प्लानिंग चल रही है. वहीं, डीएम दीपक मीणा ने कहा कि मेरठ चूंकि स्पोर्टस हब है और यहां के खिलाड़ी न केवल क्रिकेट बल्कि दूसरे खेलों में भी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं.

बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही भामाशाह पार्क में कूच बिहार ट्रॉफी के एक मैच का आयोजन किया गया था. इसमें मैच देखने के लिए मूक बधिर बच्चों के अलावा ओल्ड एज होम के बुजुर्गों को भी बुलाया गया था. वहीं, अलग-अलग संस्थानों से भी स्टूडेंट्स को बुलाया गया था.

ओडिशा की टीम की बात करें तो आलराउंडर प्रयास सिंह ठाकुर, गोविंद पोड्डर, अनुराग सारंगी, शनतनु मिश्रा, गेंदबाज संजय जैसे युवा खिलाड़ी हैं. अनुभवी सूर्यकांत प्रधान, बसंत महंती जैसे खिलाड़ी हैं. काबिलेगौर है कि बसंत अब तक 400 विकेट ले चुके हैं. यूपी की टीम की बात करें तो उप्र की टीम में जो खिलाड़ी हैं, उनमें से सात खिलाड़ी आईपीएल में खेलने का अनुभव रखते हैं. टीम में गेंदबाज शिवम मावी, बल्लेबाज रिंकू सिंह, प्रियम गर्ग, अक्षदीप नाथ, ध्रुव जुयाल, कर्ण शर्मा और खिलाड़ी सौरभ कुमार प्रमुख हैं. दोनों टीम के खिलाड़ियों ने पिछले दो दिनों में ग्राउंड में खूब पसीना भी बहाया है. माना जा रहा है कि दोनों टीम के बीच होने वाले मैच में दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगा.

यह भी पढ़ें:Ekana Sports City In Lucknow : लॉन टेनिस की होगी बड़ी प्रतियोगिता, जानें कितनी है इनामी राशि



ABOUT THE AUTHOR

...view details