उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ: अस्थायी जेल में बंदी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

By

Published : Jul 20, 2020, 11:07 AM IST

उत्तर प्रदेश के मेरठ की अस्थायी जेल में सोमवार को एक बंदी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस के अनुसार थाना कंकरखेड़ा पुलिस ने 29 जून को जेवरी निवासी कैलाश को अवैध शराब के मामले में गिरफ्तार किया था.

meerut news
मेरठ की अस्थायी जेल में बंदी ने की खुदकुशी.

मेरठ: जिले कीअस्थायी जेल में बंद एक अभियुक्त ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. इस बंदी को थाना कंकरखेड़ा पुलिस ने अवैध शराब के साथ 29 जून को गिरफ्तार किया था. बंदी के खुदकुशी किए जाने की घटना से जेल अधिकारियों में हड़कंप मच गया है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के ​लिए भेज दिया.

पुलिस के अनुसार थाना कंकरखेड़ा पुलिस ने 29 जून को जेवरी निवासी कैलाश को अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार करने के बाद उसे आवश्यक कार्रवाई के बाद सरछोटू राम इंजीनियरिंग कॉलेज में बनायी गई अस्थायी जेल में लाया गया था. यहां 14 दिन का क्वारंटाइन पूरा करने के बाद बंदी को जिला कारागार में भेजा गया था.

शौचालय में जाकर लगायी फांसी
बताया गया कि रविवार देर शाम करीब सात बजे वह शौचालय गया. वहां उसने चादर के टुकड़े से फांसी का फंदा बनाकर शौचालय की खिड़की पर बांधा और उससे लटकर कर आत्महत्या कर ली. इसका पता तब चला जब दूसरा बंदी कुछ देर बाद शौचालय गया, दरवाजा बंद होने पर उसने आवाज लगाई, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. इस दौरान और भी बंदी वहां आ गए फिर शौचालय का दरवाजा तोड़ा गया तो अंदर कैलाश फंदे से लटक रहा था. अस्थायी जेल के डॉक्टर ने बंदी की जांच कर उसे मृत घोषित कर दिया.

घटना की करायी जाएगी जांच
घटना की सूचना मिलने पर वरिष्ठ जेल अधीक्षक बीडी पांडेय मौके पर पहुंचे. थाना सिविल लाइन को घटना की सूचना दी गई. सिविल लाइन थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया. वहीं वरिष्ठ जेल अधीक्षक बीडी पांडेय का कहना है कि आत्महत्या के कारणों की जांच करायी जाएगी. परिजनों को इस संबंध में सूचना दे दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details