उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ: राहुल और प्रियंका गांधी को प्रशासन ने शहर पहुंचने से पहले लौटाया

By

Published : Dec 24, 2019, 1:59 PM IST

Updated : Dec 24, 2019, 5:04 PM IST

उत्तर प्रदेश के मेरठ में मंगलवार को राहुल गांधी और प्रियंका गांधी हिंसक प्रदर्शन में मारे गए लोगों के परिजनों से मिलने आ रहे थे लेकिन पुलिस प्रशासन ने उन्हें परतापुर तिराहे से दिल्ली लौटा दिया.

etv bharat
प्रियंका और राहुल गांधी को मेरठ जाने से पुलिस ने रोका

मेरठ: CAA और NRC को लेकर हुए हिंसक प्रदर्शन के दौरान मारे गए लोगों के परिजनों से मिलने पहुंचे राहुल और प्रियंका गांधी को पुलिस प्रशासन ने मेरठ शहर आने से रोक दिया. प्रशासन ने राहुल और प्रियंका गांधी को पहुंचने से पहले ही परतापुर तिराहे से दिल्ली लौटा दिया. राहुल और प्रियंका कार से मेरठ आ रहे थे.

प्रियंका और राहुल गांधी को मेरठ जाने से पुलिस ने रोका.

पुलिस प्रशासन ने उन्हें शहर में धारा 144 लागू होने का हवाला देकर वापस लौटा दिया. उनके परिजनों से बिना मिले वापस लौटने से कांग्रेस कार्यकर्ता नाराज दिखे. राहुल गांधी और प्रियंका को पुलिस ने पहले गाजियाबाद से मेरठ में प्रवेश करने के दौरान मोहिउद्दीनपुर चेकपोस्ट पर रोकने का प्रयास किया, लेकिन यहां उनका काफिला नहीं रुका. जिसके बाद पुलिस ने परतापुर तिराहे पर उन्हें रोक लिया.

यहां दोनों को पुलिस प्रशासन ने नोटिस तामील कराते हुए कहा कि शहर में धारा 144 लागू है. दोनों को शहर के हालात का हवाला देते हुए कहा कि इस समय शहर में स्थिति कानून व्यवस्था के लिहाज से अतिसंवेदनशील है. यदि आपके आने से प्रतिकूल स्थिति उत्पन्न होती है तो इसकी समस्त जिम्मेदारी आपकी होगी. दोनों से यह भी कहा गया कि यदि वह शांतिपूर्ण तरीके से शहर में आना चाहते हैं तो कोई आपत्ति नहीं है. इसके बाद राहुल गांधी और प्रियंका अपने काफिले के साथ वापस दिल्ली लौट गए.

ये भी पढ़ें-मेरठ में हुई हिंसा के बाद शहर काजी का बयान, 'प्रशासन की चूक से हुआ इतना बड़ा दंगा'

राहुल और प्रियंका इस दौरान अपनी कार में ही बैठे रहे. मीडिया से उन्होंने बस इतना ही कहा कि यहां का पुलिस प्रशासन उन्हें मृतकों के परिजनों से नहीं मिलने देना चाहता, इसलिए वह वापस जा रहे हैं. दोनों के वापस लौटने के बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली.

Last Updated : Dec 24, 2019, 5:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details