उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ जिला अस्पताल के टॉयलेट में मिला था नवजात का शव, डीएम ने बताया गर्भ में मारकर हुआ प्रसव

By

Published : Dec 22, 2022, 6:23 PM IST

मेरठ जिला अस्पताल में टॉयलेट में प्रसव के मामले में डीएम ने बताया कि गर्भ में नवजात को मारकर प्रसव कराया गया था. मामले में अभी मजिस्ट्रेट जांच जारी है.

etv bharat
जिलाधिकारी कार्यालय मेरठ

जिला अस्पताल के टॉयलेट में नवजात का शव मिलने को लेकर डीएम ने दी जानकारी

मेरठः जिला अस्पताल के टॉयलेट में प्रसव के मामले में पुलिस प्रशासन के हाथ अभी भी खाली हैं. पुलिस अभी आरोपियों की तलाश में है. हालांकि प्रशासनिक अधिकारियों की मानें तो दवाई खाकर बच्चे को गर्भ में मारा गया और फिर टॉयलेट में प्रसव करा कर उसे छोड़ दिया गया. फिलहाल इस मामले में मजिस्ट्रेट जांच जारी है.

जिलाधिकारी मेरठ दीपक मीणा ने गुरुवार को मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि बच्चे को गर्भ में मारकर प्रसव कराया गया था. मामले में अभी मजिस्ट्रेट जांच जारी है. कई अन्य तथ्यों की भी जांच की जा रही है. सीसीटीवी फुटेज से सामने आया है कि बुर्का पहन कर दो महिला शौचालय में घुसी और फिर प्रसव के बाद वहां से चली गई.

इस मामले में अस्पताल प्रशासन की लपारवाही से इंकार करते हुए डीएम ने कहा कि वह पब्लिक टायलेट है. अस्पताल प्रशासन को जैसे ही इसकी सूचना मिली उनको पुलिस को सूचना दी. नवजात के मां बाप को तलाश की जा रही है.

वहीं, मेरठ पुलिस ने बताया कि उन्हें इस मामले में कोई तहरीर नहीं मिली है. लेकिन, साक्ष्यों के आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है. यह भी हो सकता है कि किसी महिला का अचानक प्रसव हुआ हो और बेटी पैदा होने पर उसके मां-पिता बच्ची को टायलेट में छोड़कर चले गए हो. लेकिन इस प्रकार टॉयलेट में शव मिलना हैरत की बात है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details