उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोरोना से जंग: सड़कों पर घूम रहे भूख से बेहाल जानवरों के लिए सहारा बनी मेरठ पुलिस

By

Published : Mar 28, 2020, 9:20 PM IST

यूपी को मेरठ में लॉकडाउन के दौरान अगर कोई भूखा रहे तो इसके लिए भी पुलिस ने खास व्यवस्था की है. पुलिस ने इसके लिए एक नंबर 9454458044 जारी किया है. वहीं पुलिस ने सड़कों पर भूख से बेहाल जानवरों के लिए भी व्यवस्था की है.

सड़कों पर भूख से बेहाल जानवरों के लिए सहारा बनी मेरठ पुलिस.
सड़कों पर भूख से बेहाल जानवरों के लिए सहारा बनी मेरठ पुलिस.

मेरठ: लॉकडाउन के दौरान अगर कोई भूखा रहे तो इसके लिए भी मेरठ पुलिस ने व्यवस्था की है. पुलिस ने एक हेल्पलाइन नम्बर जारी किया है. इस नम्बर को मिलाते ही पुलिसकर्मी खाने के पैकेट लेकर आप जहां कहीं भी होंगे पहुंचेंगे. ये नम्बर 9454458044 है.

सड़कों पर भूख से बेहाल जानवरों के लिए सहारा बनी मेरठ पुलिस.

लॉक डाउन के दौरान जानवर भी भूख से बेहाल हैं. चाहे वो गाय हो या कुत्ता या फिर अन्य पशु. इन भूख से बेहाल जानवरों के लिए मेरठ पुलिस ने आज से चारे की व्यवस्था शुरू की. मेऱठ पुलिस ने शनिवार को कई इलाकों का दौरा किया और जानवरों के लिए चारे की व्यवस्था की. कहीं पुलिस कुत्तों को रोटी खिलाती दिखी तो कहीं गायों को चारा भी खिलाया. कई दिनों से भूखे इन जानवरों को चारा या फिर रोटी मिली तो मानों उन्हें संजीवनी मिल गई हो. जानवरों को लेकर पुलिस की इस मुहिम की हर ओर सराहना हो रही है.

इसे भी पढ़ें-मेरठ: लॉकडाउन को लेकर शहर कारी ने लोगों से घरों में ही नमाज पढ़ने की अपील की

इसके अलावा कई इलाकों में लोगों के लिए पुलिस ने फूड पैकेट्स भी वितरित किए. एडीजी मेरठ ज़ोन प्रशांत कुमार सहित तमाम अन्य आलाधिकारियों ने विभिन्न क्षेत्रों में जाकर गरीबों को भोजन भी उपलब्ध कराया. साथ ही कहा कि मुसीबत में फंसे लोगों की भी मदद करने में पुलिस लगातार सक्रिय है. पुलिस के साथ कई सामाजिक संगठन भी इस दौरान आगे आ रहे हैं. वे अपनी सामाजिक ज़िम्मेदारियों को निभाते हुए गरीबों को खाना खिला रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details