उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गैस सिलेंडर के रिसाव से मकान में लगी भीषण आग, 2 बच्चों की मौत

मेरठ में गैस सिलेंडर (gas cylinder) के रिसाव से मकान के अंदर भीषण आग लग गयी. आग की चपेट में आने से दो बच्चों की मौत हो गयी. फायर विभाग की टीम आग पर काबू पाने में जुटी रही.

By

Published : Nov 28, 2021, 9:56 PM IST

मकान के अंदर लगी भीषण आग
मकान के अंदर लगी भीषण आग

मेरठ: खंदक बाजार में रविवार को एक मकान में भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया. घरेलू गैस सिलेंडर (domestic gas cylinder) में रिसाव के कारण यहां आग लगी. देखते-देखते पूरा घर आग की चपेट में आ गया जिसके बाद घर में दो मासूम बच्चियां (wo innocent girls) फंस गईं. उनकी झुलसने और दम घुटने से दर्दनाक मौत हो गई.

घटना मेरठ के थाना कोतवाली क्षेत्र के खंदक बाजार की है जहां कपड़ा व्यापारी इदरीश का मकान है. मकान में 6 लोगों का परिवार रहता है. कुछ मेहमान भी घर में आए हुए थे जिसके बाद घर में अचानक सिलेंडर लीक होने लगा.

गैस सिलेंडर के रिसाव की वजह से लगी मकान के अंदर भीषण आग

इसे भी पढेः मेरठ:कार शोरूम में लगी आग

देखते ही देखते वहां आग लग गई जिसने विकराल रूप धारण कर लिया. घर में आग लगती देखकर आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया. आनन-फानन दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. घंटों तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. घर के लोगों को बाहर निकाला गया.

हालांकि आनन-फानन एक 21 दिन की मासूम समेत दो बच्चियां घर में ही रह गईं. उनकी दम घुटने व झुलसने से मौत हो गई. परिवार में मातम का माहौल है.

वहीं, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी स्थिति को नियंत्रण करने में लगे हैं. प्रशासनिक अधिकारियों ने भरोसा दिलाया कि आग लगने के कारणों की जांच के बाद परिवार की मदद के लिए भी कदम उठाए जाएंगे.


ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details