उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पत्नी के मायके जाने के बाद एक शख्स ने अपने ही घर को लगा दी आग, जानिए क्या है वजह

मेरठ में पत्नी के मायके जाने के बाद एक शख्स ने अपने घर को आग लगा दी. आग की लपटें पड़ोसी की दीवारों काे छूने लगीं. फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया.

By

Published : Apr 9, 2023, 10:23 AM IST

fire in merrut
fire in merrut

आग बुझाने के लिए पहुंची टीम.

मेरठःजिले के सदर थाना क्षेत्र में शनिवार की देर रात पत्नी से विवाद के बाद पति ने अपने ही घर में आग लगा दी. क्षेत्र के आबूलेन स्थित बिंदल गली के रहने वाले एक दंपत्ति के बीच शनिवार को विवाद हो गया. इसके बाद पत्नी बच्चों को लेकर मायके चली गई. इससे आक्रोशित पति ने शराब के नशे में घर में आग लगा दी. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची दमकल टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. शराब के नशे में धुत आरोपी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

घटना की सूचना पाकर पहुंचे स्थानीय नरेंद्र सिंह करनैल ने बताया कि रविंद्रपुरी इलाके का रहने वाला अश्विन अपने बच्चों और पत्नी के साथ रहता है. वह अक्सर शराब पीकर घर में लड़ाई-झगड़ा करता है. शनिवार देर रात को भी उसने नशे में पत्नी से झगड़ा किया. इससे नाराज पत्नी अपने तीनों बच्चों को लेकर मायके चली गई. इससे गुस्साए अश्विन ने अपने घर को आग के हवाले कर दिया. जब घर में आग बेकाबू हो गई और सब कुछ जलने लगा, तो उसने जोर-जोर से चिल्लाकर मदद की गुहार लगाई. गनीमत यह रही कि इस दौरान घर में कोई मौजूद नहीं था वरना बड़ी दुर्घटना हो सकती थी. पड़ोसियों ने घटना की सूचना पुलिस को दी. जिसके बाद दमकल टीम के साथ पुलिस मौके पर पहुंची. इसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम के काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

पुलिस ने मौके से आरोपी अश्विन को हिरासत में लेकर उसे मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया. वहीं, जिला अग्निशमन अधिकारी संतोष कुमार ने बताया कि सूचना मिलने के बाद तत्काल फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों को रवाना कर दिया गया. आग पर काबू पा लिया गया है. आसपास के घरों की दीवारों तक भी आग पहुंच गई थी, लेकिन उसे बुझा लिया गया है, स्थिति अब नियंत्रण में है.

ये भी पढ़ेंःअचानक धू-धू कर जलने लगी कार, मची अफरा-तफरी, देखें VIDEO

ABOUT THE AUTHOR

...view details