उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ओडिशा से लाकर उत्तर प्रदेश में सप्लाई करता था गांजा, हुआ गिरफ्तार

मेरठ में जीआरपी ने रेलवे स्टेशन पर चेकिंग के दौरान 15,000 के इनामी अभियुक्त को गिरफ्तार किया है. आरोपी पर पहले से कई मामले दर्ज हैं. आरोपी ओडिशा से गांजा लाकर उत्तर प्रदेश के कई जिलों में सप्लाई करता था.

By

Published : Mar 26, 2021, 10:24 PM IST

गांजा तस्कर गिरफ्तार
गांजा तस्कर गिरफ्तार

मेरठ:होली और पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस के साथ-साथ जीआरपी भी अलर्ट है. जीआरपी ने रेलवे स्टेशन पर चेकिंग के दौरान 15000 के इनामी अभियुक्त को गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया अभियुक्त ट्रेन से गांजा लाकर कई शहरों में सप्लाई करता था. 2019 में भारी मात्रा में गांजा पकड़े जाने के बाद से आरोपी फरार चल रहा था.

यह भी पढ़ें:भाई ने किया बहन से छेड़छाड़ का विरोध, दबंगों ने रस्सी से बांधकर सड़क पर घसीटा

ट्रेन में करता था गांजे की तस्करी

मेरठ सिटी स्टेशन जीआरपी थाना अध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि पकड़ा गया अभियुक्त मूल रूप से जनपद शामली का रहने वाला है. उसका नाम एहसान उर्फ काला है. एहसान अपने साथी राकेश के साथ मिलकर पिछले कई वर्षों से ट्रेनों में ओडिशा से गांजा की तस्करी करता आ रहा था. कई बार रेलवे में पार्सल के माध्यम से भी भारी मात्रा में गांजा लाया गया था. रेलवे डाक विभाग को गुमराह करने के लिए बड़े कपड़े के नाम पर पार्सल बुक किया जाता था. मेरठ के रास्ते एहसान पार्सल लेकर शामली जाता था. जहां से अन्य साथियों की मदद से मेरठ सहित कई शहरों में गांजे की सप्लाई की जाती थी.

15 हजार का इनामी गिरफ्तार

2019 में जीआरपी पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर 60 किलो गांजा पकड़ा था. उस दौरान एहसान अपने साथी के साथ पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था. जिसके बाद आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस की धारा में मुकदमा दर्ज कर दबिश दी जा रही थी. तभी से एहसान वांछित चल रहा था. एसएसपी रेलवे मुरादाबाद ने एहसान पर 15 हजार का इनाम घोषित किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details