उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ: वाहन तस्कर शान मोहम्मद की 50 लाख की संपत्ति जब्त

By

Published : Jun 4, 2022, 10:30 AM IST

पुलिस ने वाहन तस्कर व मेरठ के सोतीगंज इलाके का शातिर कबाडी शान मोहम्मद के 50 लाख के घर को जब्त कर लिया है. 5 मामलों में आरोपी शान मोहम्मद के खिलाफ पुलिस ने ये कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट में की है.

घर जब्त.
घर जब्त.

मेरठ:अवैध कटान की मंडी के नाम से मशहूर मेरठ के सोतीगंज इलाके में पुलिस का एक्शन लगातार जारी है. इसी क्रम में वाहन तस्कर व सोतीगंज का शातिर कबाडी शान मोहम्मद के 50 लाख के घर को पुलिस ने जब्त कर लिया है.

यूपी में वाहन चोरी का सिंडिकेट चलाने वालों पर योगी सरकार 2.0 लगातार शिकंजा कस रही है.इसी क्रम में मेरठ में पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्की की कार्रवाई की. साकिब उर्फ गद्दू गैंग के सदस्य शान मोहम्मद के घर को पुलिस ने कुर्क कर लिया.

दरअसल, मेरठ के लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के समर गार्डन इलाके में 50 लाख की कीमत के मकान पर पुलिस ने सील लगा दी है. शान मोहम्मद शाकिब गैंग का सदस्य था शाकिब गैंग के सदस्यों की अब तक 5 से 6 करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है.

गौरतलब है कि शाकिब और शानू पश्चिम उत्तर प्रदेश में वाहन चोरी का सिंडिकेट चलाते थे. इतना ही नहीं ये लोग इन वाहनों को चोरी के बाद मेरठ के सोतीगंज में ही काटा करते थे. मेरठ पुलिस ने अब तक शाकिब गैंग के 6 लोगों पर कार्रवाई की. उसके बाद शान मोहम्मद के घर को भी कुर्क कर लिया गया.

जानकारी देते एएसपी विवेक कुमार.

बता दें, शान मोहम्मद 5 मुकदमों में आरोपी है और कुछ दिन पहले ही जमानत पर रिहा हुआ है. पुलिस की पड़ताल के बाद खुलासा हुआ है कि जो संपत्ति आरोपियों ने बनाई है. वह वाहन चोरी और अवैध ढंग से वाहनों का कटान करके कमाई गई है.

इसी क्रम में पुलिस ने सोतीगंज के 18 कबाड़ियों के मकान कुर्क करने का फैसला लिया है. पुलिस लगातार कबाड़ियों के मकानों पर कुर्की के नोटिस चस्पा करने के बाद कारर्वाई कर रही है. पुलिस की कार्रवाई की खबर के बाद से लगातार देखा जा रहा है कि शातिर कबाड़ी घर और दुकानों को गुपचुप तरीके से खाली करने में जुटे हैं.

इस बारे में एएसपी ब्रह्मपुरी विवेक ने बताया कि लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के सुहेल गार्डन निवासी शान मोहम्मद के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज है. उसकी संपत्ति की जांच की जा रही थी. इसमें जांच के उपरांत पाया गया कि सुहेल गार्डन में 50 लाख रुपये कीमत का मकान गैंगस्टर शान मोहम्मद के नाम पर था. हालांकि मकान जब्तीकरण के बारे में गैंगस्टर शान के परिवार को पहले ही बता दिया गया था. इस बीच परिवार के कुछ सदस्यों ने विरोध भी करने की कोशिश की, लेकिन दल बल के साथ पहुंची पुलिस के सामने कोई टीक नहीं सका.

गौरतलब है कि जमानत पर छूटे कबाड़ियों की पुलिस घेराबंदी शुरू कर रही है. वहीं, इकबाल और उसके बेटों पर गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज करने के बाद अब हाजी गल्ला पर भी नजर है. जिम्मेदार मानते हैं कि सोतीगंज के गुनहगारों की पुराने मुकदमों की जानकारी जुटाई जा रही है. बहरहाल कहा जा सकता है कि वाहनों के अवैध कटान के मामले में कभी बदनाम का दंश झेलने वाला सोतीगंज अब गुजरे वक्त की बात हो चुका है, लेकिन यहां के बड़े कबाड़ियों पर पुलिस का शिकंजा बना हुआ है.

इसे भी पढे़ं-मेरठ: सोतीगंज में लोग बदल रहे काम ताकि जिंदगी में रहे सुकून और आराम

ABOUT THE AUTHOR

...view details