उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पतंगबाजी को लेकर आपस में भिड़े दो गुट, जमकर चले लाठी डंडे

मेरठ में बुधवार को शाम पतंग उड़ाने को लेकर दो गुटों में मारपीट हो गई. दोनों पक्षों में जमकर लाठी-डंडे चलने के साथ हवाई फायरिंग की भी बात कही जा रही है. मारपीट में कई युवक गंभीर रूप से घायल हो गए.

दो पक्षों में मारपीट.
दो पक्षों में मारपीट.

By

Published : Feb 17, 2021, 10:56 PM IST

मेरठ: बसंत पंचमी का त्योहार गुजर गया, लेकिन पतंगबाजी का शौक अभी भी लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है. यहां लोग लगातार पतंगबाजी कर रहे हैं. वहीं पतंगबाजी को लेकर आपसी विवाद भी सामने आ रहे हैं. ताजा मामला थाना लिसाड़ी गेट इलाके का है जहां बुधवार को शाम पतंग उड़ाने को लेकर दो गुटों में न सिर्फ मारपीट हो गई बल्कि जमकर लाठी-डंडे चलने के साथ हवाई फायरिंग तक हो गई. इस दौरान कई युवक गंभीर रूप से घायल हो गए. झगड़े की सूचना मिलते ही आनन-फानन में मौके पर पहुंची पुलिस घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराकर जांच में जुट गई.

दो पक्षों में मारपीट.

पतंगबाजी को लेकर चले लाठी डंडे

थाना लिसाड़ी गेट इलाके के घंटे वाली गली में अजहर और नौशाद, दिलशाद, शाहिद, सरफराज अपनी-अपनी छतों पर चढ़कर पतंग उड़ा रहे थे. पतंगबाजी करते हुए सभी युवक जहां एक दूसरे की पतंग से पैंच लड़ा रहे थे. वहीं पतंगों को काट भी रहे थे. देर शाम पतंग काटने को लेकर दिलशाद पक्ष ने न सिर्फ अजहर के साथ गाली गलौच शुरू कर दी. बल्कि विरोध करने पर चारों ने अजहर के साथ मारपीट कर दी. दिलशाद, नौशाद, शाहिद, सरफराज ने अजहर पर लाठी से हमला कर घायल कर दिया. इससे अजहर समेत कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

हवाई फायरिंग से फैली दहशत

बताया जा रहा है कि मामला इतना बढ़ गया था कि नौशाद ने तंमचे से हवाई फायरिंग भी कर दी. इससे इलाके में दहशत फैल गई. फायरिंग एवं झगड़े की सूचना मिली तो थाना लिसाड़ीगेट पुलिस मौके पर पहुंच गई. आनन-फानन में पुलिस ने परिजनों की मदद से घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया. पुलिस ने मौके से कई लोगों को हिरासत में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details