उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 11, 2021, 2:35 PM IST

Updated : Jan 12, 2021, 7:16 AM IST

ETV Bharat / state

अनमोल है मां की ममता: बेटे के लिए छोड़ दिया इंडियन आइडल का मंच

सोशल मीडिया पर अपनी आवाज का जादू चलाकर इंडियन आइडल के मंच तक पहुंची, मुजफ्फरनगर की फरमानी नाज ने ममता के आगे सपनों को तरजीह नहीं दी. बेटे का ऑपरेशन कराने के लिए फरमानी ने इंडियन आइडल का मंच तक छोड़ दिया. देखिए ये खास रिपोर्ट.

अनमोल है मां की ममता
अनमोल है मां की ममता

मेरठ :सोशल मीडिया पर अपनी आवाज का जादू चलाकर इंडियन आइडल के मंच तक पहुंची, मुजफ्फरनगर की फरमानी नाज ने ममता के आगे सपनों को तरजीह नहीं दी. बेटे का ऑपरेशन कराने के लिए फरमानी ने इंडियन आइडल का मंच तक छोड़ दिया. शो को बीच में ही छोड़कर लौटी फरमानी अब अपने बेटे के ऑपरेशन के बाद काफी खुश हैं. इंडियन आइडल ऑडिशन में फरमानी को आगे बढ़ने के लिए गोल्डन कार्ड मिल चुका था, लेकिन इसी बीच मेरठ में उनके बेटे के ऑपरेशन की तारीख नजदीक आ गई. जिसके बाद फरमानी को इंडियन आइडल का शो बीच में ही छोड़ना पड़ा. फिलहाल मेरठ के आनंद हॉस्पिटल में फरमानी के बेटे का ऑपरेशन हो चुका है. फरमानी का कहना है कि बेटे की बीमारी के इलाज के लिए उन्होंने सोशल मीडिया पर गाना शुरू किया था. सोशल मीडिया पर उनकी आवाज सुनकर ही उन्हें इंडियन आइडल में मौका मिला था.

बच्चे के गले में छेद के कारण पति ने दुत्कारा

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के एक गांव की रहने वाली फरमानी की शादी तीन साल पहले मेरठ जनपद के गांव छोटा हसनपुर के रहने वाले मोहम्मद इमरान के साथ हुई थी. दो साल पहले फरमानी ने एक बच्चे को जन्म दिया. लेकिन जन्म से ही बच्चे के गले में छेद होने के कारण फरमानी के ससुराल वालों ने न सिर्फ बच्चे को अपनाने से इंकार कर दिया, बल्कि फरमानी के विरोध करने पर उसे भी घर से निकाल दिया. जिसके बाद फरमानी अपने बच्चे के साथ अपने मायके आकर रहने लगी. फरमानी ने इलाज के लिए कई डॉक्टरों को दिखाया, जहां डॉक्टरों ने ऑपरेशन में मोटा खर्च बता दिया. लेकिन गरीबी के हालात में जिंदगी बसर कर रही फरमानी और उनका परिवार इलाज कराने में असमर्थ था.

बेटे के इलाज के लिए सोशल मीडिया पर शुरू किया गाना

फरमानी बताती हैं कि बेटे की हालत को देखते हुए इलाज के लिए गायकी की राह पर चल पड़ीं. वो अपने भाई फरमान के साथ मिलकर गायकी का आगाज कर दिया. घर में चूल्हा-चौका व आंगन की सफाई करते हुए, वो गाने गाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने लगीं. फरमानी ने गानों का वीडियो यूट्यूब पर भी अपलोड किया. जिसके बाद वीडियो को मिले धड़ाधड़ लाइक से फरमानी सोशल मीडिया का एक चर्चित चेहरा बन गईं. उनके यूट्यूब चैनल पर व्यूवर्स और सब्सक्राइबर लाखों की संख्या में बढ़ने लगे. देखते ही देखते सोशल मीडिया पर फरमानी की आवाज को पसंद किया जाने लगा.

इंडियन आइडल में मिला मौका

सोशल मीडिया पर छाई फरमानी की आवाज को सुनकर देश के मशहूर सिंगिंग शो इंडियन आइडियल के आयोजकों ने भी फरमानी और उनके भाई फरमान को गाने के लिए इंडियन आइडियल के मंच पर बुला लिया. जहां पहले ही ऑडिशन में दोनों भाई-बहनों को सेलेक्ट कर लिया गया. फरमानी ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि उसकी आवाज उसे मुम्बई तक ले जाएगी. इंडियन आइडल में आगे बढ़ने के लिए बहन-भाई को गोल्डन कार्ड मिल चुका था, जिससे फरमानी के सपनों को उड़ान मिलने वाली थी.

बेटे के ऑपरेशन के लिए छोड़ दिया इंडियन आइडल

फरमानी ने बताया कि इसी दौरान मेरठ में उनके बेटे के ऑपरेशन की तारीख नजदीक आ गई. जिससे फरमानी को इंडियन आइडल का शो बीच में ही छोड़ना पड़ा. फरमानी भाई के साथ मुंबई से अपने घर वापस लौट आईं. फिलहाल मेरठ के आनंद हॉस्पिटल में फरमानी के बेटे का ऑपरेशन हो चुका है. देश की जनता से मिले अपार वोटों से उत्साहित फरमानी अब गायकी में और आगे बढ़ने की सोच रही हैं.

Last Updated : Jan 12, 2021, 7:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details