उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मेरठ: इनकम टैक्स अधिकारी बनकर महिला ने दुकानदार से की ठगी

यूपी के मेरठ में एक महिला ने एक दुकानदार से हजारों रुपये की ठगी की. महिला अपने आपको इनकम टैक्स का अधिकारी बता रही थी. सूचना पर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

By

Published : Feb 26, 2020, 9:35 PM IST

Etv bharat
पीड़ित दुकानदार.

मेरठ:इनकम टैक्स की अधिकारी बनकर एक महिला ने जिले के एक दुकान से हजारों रूपये की खरीदारी की और बिल देने के बजाय दुकानदार को ठग कर फरार हो गयी. ठगी का अहसास होने पर दुकानदार ने पुलिस को मामले की सूचना दी. पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है.

महिला ने दुकानदार से हजारों रुपये की ठगी की.

जानकारी के अनुसार, मेरठ निवासी विपिन कुमार जैन की ऋषभ टेक्सटाइल के नाम से दुकान है. विपिन जैन ने बताया कि, मंगलवार को एक महिला उनकी दुकान पर पहुंची. महिला ने उसने साड़ी और अन्य सामान की खरीदारी की और जब बिल देने की बारी आयी तो महिला ने अपने आपको इनकम टैक्स अधिकारी बताते हुए पर्स गाड़ी में होने की बात कही. दुकानदार के मुताबिक महिला ने कहा कि, वह अपने किसी नौकर को उसके साथ सामान लेकर गाड़ी तक भेज दे. वह नौकर को पैसे दे देगी.

इसे भी पढ़ें:-लखनऊ: विधानसभा में बोले सीएम, सीएए के विरोध में सम्पतियों को क्षति पहुंचाने वालों से होगी वसूली

दुकानदार ने महिला पर विश्वास कर उसके साथ अपना कर्मचारी भेज दिया. आरोप है कि, गाड़ी में सामान रखवाने के बाद महिला ने कहा कि, वह अपने ऑफिस में चलकर पैसे देगी. महिला दुकानदार के आदमी को लेकर कार से इनकम टैक्स आफिस पहुंची. महिला ने दुकानदार के आदमी से कहा कि, वह मेरे ऑफिस से बबलू नाम के कर्मचारी को बुला लाए. वह बबलू नाम के कर्मचारी को बुलाने के लिए अंदर गया तो महिला वहां से फरार हो गई.

दुकानदार के नौकर ने जब बाहर आकर देखा तो वहां न तो कार थी और न ही वह महिला. हालांकि, आरोपी महिला की तस्वीर एक सीसीटीवी में कैद हो गई है. जिसके आधार पर उसकी पहचान पल्लवपुरम क्षेत्र की रहने वाली एक महिला के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि, इससे पहले भी वह कई दुकानदारों के साथ फर्जी अधिकारी बनकर ठगी कर चुकी है. इस पूरे मामले की शिकायत कोतवाली पुलिस से की गई है. एसएसपी अजय साहनी का कहना है ​कि, दुकानदार की शिकायत पर केस दर्ज कर पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है. जल्द ही पूरे मामले का खुलासा कर आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details