उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अनामिका जैन अंबर के पति कवि सौरभ जैन को धमकी, अगली बार पत्थर नहीं गोली आएगी

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Nov 16, 2023, 9:05 AM IST

मेरठ में कवियित्री अनामिका जैन अंबर के पति कवि सौरभ जैन सुमन को जान से मारने की धमकी मिली है. आइए जानते हैं इस बारे में.

asd
sdfa

मेरठः जैन तीर्थ गिरनार के आंदोलन की लड़ाई लड़ रहे कवि सौरभ जैन सुमन को जान से मारने की धमकी मिली है. उन्होंने बताया की वह अपने सदर स्थित पुराने घर पर थे, तैयार होकर जीने से उतरे तो एक कागज की पोटली दिखी. उसे उठाया तो उसमें पत्थर लपेट कर पत्र था. उसमें लिखा था की गिरनार प्रकरण से हट जाओ, नहीं तो हटा दिए जाओगे. लिखा था की अगली बार पत्थर नहीं गोली आयेगी.

कवि सौरभ जैन सुमन ने इसकी जानकारी थाना सदर बाजार को तत्काल दी. बता दें कि जैन तीर्थ गिरनार पर जैन समाज की यात्रा के अधिकार व जैन संतो को कोर्ट में घसीटने वाले पूर्व सांसद महेश गिरी के विरुद्ध पूरे देश में जैन समाज आंदोलन कर रहा है. इसका नेतृत्व कवि सौरभ जैन सुमन कर रहे हैं. आरोप है कि महेश गिरी ने जैन मुनियों के साथ साथ सौरभ जैन सुमन को भी कोर्ट में घसीटने की धमकी दी है.

सौरभ जैन सुमन ने अपनी शिकायत में स्पष्ट कहा की यदि उन्हें कुछ भी होता है तो उसके जिम्मेदार महेश गिरी व उनके साथी होंगे. सनातन धर्म एवं जैन धर्म को अलग मानने वालों के षड्यंत्र पूरे नहीं होंगे. उन्होंने कहा की यदि मेरी जान लेकर ही जैन समाज को गिरनार यात्रा का अधिकार मिलेगा तो वही सही है. वह अपनी शहादत देने को तैयार हैं लेकिन वह आंदोलन तब तक नही रोकेंगे जब तक गिरनार पर्वत पर जैन धर्मावलंबियों को स्वतंत्र रूप से वंदना की अनुमति व सुरक्षा नहीं दी जाती.

घर से नहीं निकल रहे कवि
धमकी मिलने के बाद कवि सौरभ जैन ने घर से निकलना बंद कर दिया है. उनका कहना है ऐसे में घर के बाहर निकलना मुनासिब नहीं होगा. वही देर शाम सदर थाने की पुलिस कवि सौरभ जैन के आवास पर गई, उनसे पूछताछ कर कार्यवाही का आश्वासन दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details