उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बहन प्रेमी से करती थी घंटों बात, भाई ने आम पार्टी के बहाने बुलाकर कर दी हत्या

मेरठ के एक जंगल में मिले शव का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने हत्यारोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है. हत्या की जो वजह पुलिस के सामने आई है, वह चौंकाने वाला है.

By

Published : Jul 6, 2023, 4:31 PM IST

dead body found in meeru
dead body found in meeru

मेरठ: जिले में पुलिस को कुछ दिन पूर्व एक युवक की डेडबॉडी मिली थी. मृतक की शिनाख्त भी कई दिन तक पुलिस नहीं कर पाई थी. अंधेरे कमरे में सूई खोजने की चुनौती पुलिस के सामने थी. लेकिन पुलिस ने 10 दिन में इस रहस्य से पर्दा उठा दिया है. इतना ही नहीं हत्या करने वाले शख्स को भी गिरफ्तार कर लिया है.

25 जून को मिला था शव
मेरठ जिले के मुंडाली थाना क्षेत्र के अजराड़ा गांव के जंगल में 25 जून को शव मिलने की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी थी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया था. फोरेंसिक एक्सपर्ट्स की टीम को भी बुलाया गया था. तब पुलिस के हाथ कोई ऐसा सुराग नहीं लगा था, जिसके आधार पर अपनी कार्रवाई को आगे बढ़ाती. एसपी देहात कमलेश बहादुर ने गुरुवार को बताया कि इस मर्डर मिस्ट्री से पर्दा उठाने के लिए पुलिस ने सर्विलांस का सहारा लिया गया. साथ ही मुखबिर नेटवर्क की मदद से पुलिस ने इस हत्या की गुत्थी को सुलझा लिया. मृतक की पहचान पुलिस ने नौशाद पुत्र सरवर हुसैन निवासी मीरापुर जिला बिजनौर के रूप में की. पुलिस को मुखबिर द्वारा अहम सूचना प्राप्त हुई, जिसके बाद हत्यारे को पकड़ने में कामयाबी मिल गईय नौशाद की हत्या के आरोप में नदीम को पुलिस ने हिरासत में लिया.

मृतक नौशाद का आरोपी की बहन से था प्रेम प्रसंग
एसपी देहात के मुताबिक पुलिस की पड़ताल में सामने आया कि हत्यारोपी नदीम की बहन से नौशाद का प्रेम प्रसंग चल रहा था. जब उसे यह पता चला तो उससे बर्दाश्त नहीं हुआ. इसके बाद नौशाद को रास्ते से हटाने का प्लान बना लिया. मृतक नौशाद गाजियाबाद के लोनी इलाके में बबलू कॉलोनी में रहकर मजदूरी करता था. इसी कॉलोनी में ही नदीम सपरिवार रहता था.

गांव ले जाकर किया था कत्ल
एसपी देहात के मुताबिक नदीम की बहन से नौशाद की नजदीकी बढ़ती चली गई. जब यह बात फैलनी शुरू ही तो एक दिन नदीम को भी शक हुआ. नदीम ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि नौशाद घन्टों उसकी बहन से गुपचुप तरीके से फोन पर बात करता था. उसे यह सब बर्दाश्त नहीं हुआ और आम की पार्टी के बहाने वह नौशाद को मुंडाली थाना क्षेत्र अपने गांव में ले गया. यहां मौका पाकर उसका कत्ल कर दिया और शव को जंगल में ठिकाने लगा दिया. फिलहाल इस मामले में हत्यारोपी के कब्जे से नौशाद का मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया है. अब पुलिस ने उसे जेल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details