उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ: एसपी सिटी ने प्रदर्शनकारियों को धमकाया, कहा- पाकिस्तान चले जाओ

By

Published : Dec 28, 2019, 11:31 AM IST

Updated : Dec 28, 2019, 1:45 PM IST

उत्तर प्रदेश के मेरठ में CAA के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन के बाद पुलिस माहौल को सामान्य बनाने में जुटी हुई है. इस बीच एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें एसपी सिटी प्रदर्शनकारियों को धमकाते हुए नजर आ रहे हैं. वीडियो में एसपी सिटी ने कुछ युवकों को पाकिस्तान चले जाने की धमकी दी है.

etv bharat
मेरठ के एसपी सिटी ने प्रदर्शनकारियों को धमकाया.

मेरठ:नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ 20 दिसंबर को हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद जहां पुलिस प्रशासन माहौल को सामान्य बनाने में जुटा है. वहीं ऐसे में एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. इस वीडियो में एसपी एक मोहल्ले की गली में कुछ युवकों को पाकिस्तान चले जाने की धमकी दे रहे हैं. दरअसल, बताया जा रहा है कि एसपी सिटी काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन कर रहे युवकों से खफा थे.

मेरठ के एसपी सिटी ने प्रदर्शनकारियों को धमकाया.

मेरठ के एसपी सिटी ने प्रदर्शनकारियों को धमकाया

  • बताया जा रहा है कि वायरल हो रहा वीडियो एसपी सिटी अखिलेश नारायण और एडीएम अजय कुमार तिवारी का है.
  • इस वायरल वीडियो में एसपी सिटी अखिलेश नारायण कुछ लोगों को पाकिस्तान चले जाने को कहते दिख रहे हैं.
  • वायरल वीडियो में एसपी सिटी यह कहते दिख रहे हैं कि खाते यहां का हो और विरोध भी करते हो.
  • एसपी ने कहा कि नीली-काली पट्टी बांध रहे हैं बता रहा हूं उनसे कह दो कि पाकिस्तान चले जाओ.
  • इस दौरान एसपी सिटी वहां खड़े कुछ बुजुर्गों को भी हिदायत दे रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- मेरठ: मैदानी इलाकों में बर्फीली हवाएं चलने से जारी रहेगी ठंड

मेरठ के एसपी सिटी अखिलेश नारायण ने पाकिस्तान चले जाने के वायरल वीडियो पर अब सफाई दी है. उन्होंने कहा है कि लिसाड़ी गेट इलाके में कुछ लोग पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे. तब उनसे कहा गया था कि अगर पाकिस्तान पसंद है तो वहां चले जाओ.

उन्होंने कहा कि हमें सूचना मिली कि एक गली में कुछ लड़के बवाल करने की फिराक में हैं. जब हम मौके पर पहुंचे तो कुछ लड़के नारे लगाकर गली में दौड़े. बवाल की आशंका से हम भी दौड़े और कहा कि यदि तुम्हें पाकिस्तान से ज्यादा प्यार है तो वहीं चले जाओ.

एडीजी के मुताबिक, वहां कुछ लोग भारत विरोधी नारे लगा रहे थे. पुलिस का भी विरोध कर रहे थे. उस वक्त एसपी सिटी अखिलेश नारायण वहां एडीएम सिटी अजय कुमार तिवारी के साथ पहुंचे. उन्होंने वहां नारेबाजी कर रहे लोगों को समझाया. इस दौरान कुछ युवक जो भारत विरोधी नारे लगा रहे थे और विवादित पर्चे बांट रहे थे. उन्हें लेकर कहा गया कि वह जाना चाहें तो जाएं, यहां माहौल खराब न करें. उस समय अधिकारियों ने पूरे धैर्य से काम लिया. वहां खड़े अन्य लोगों के साथ कोई बदसलूकी नहीं की.

एडीजी का कहना है कि इस समय स्थिति सामान्य है. ऐसे में इस तरह के वीडियो वायरल करना भी एक साजिश हो सकती है. पूरे जोन में स्थिति फिलहाल सामान्य है.

Last Updated : Dec 28, 2019, 1:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details