उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

UPPSC 2022: ठेले पर फल बेचने वाले का बेटा बना डिप्टी एसपी, परिवार गदगद

मऊ में ठेले पर फल बेचने वाले के बेटे को यूपीपीएससी की परीक्षा में सफलता मिली है. चलिए जानते हैं इस बारे में.

By

Published : Apr 10, 2023, 3:19 PM IST

Updated : Apr 10, 2023, 3:46 PM IST

Etv Bharat
Deputy SP became the son of fruit seller in Mau

मऊःजनपद के नसोपुर क्षेत्र निवासी गोरख सोनकर के पुत्र अरविन्द सोनकर ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षा में सफलता अर्जित की है. वह अब डिप्टी एसपी का पद संभालेंगे. उनके पिता नगर क्षेत्र के भीटी मोड़ पर फल का ठेला लगाते हैं. पुत्र के डीएसपी बनने की खबर मिलते ही उनकी खुशी का ठिकाना न रहा. पूरा परिवार उनकी सफलता से गदगद है.

परिजनों ने दी यह जानकारी.

पिता गोरख सोनकर ने कहा कि आज उनकी मेहनत और तपस्या का फल उन्हें मिल गया है. कहा कि वह सर्दी, गर्मी, धूप, बरसात में सड़क के किनारे खुले आसमान के नीचे फल बेच कर परिवार का जीविकोपार्जन करते हैं. बेटे में पढ़ने की ललक देखी तो उसे पढ़ाने में जुट गए.

आज बेटे ने डीएसपी बनकर उनके सपनों को साकार कर दिया है. अरविंद की इस सफलता पर गोरख सोनकर सहित परिवार, दोस्त, मित्र व शुभचिंतक सभी काफी खुश हैं. उन्होंने कहा कि कभी भी सपनों को छोटा नहीं रखिए और उम्मीद इतना बड़ा रखिए कि वह जब पूरा हो तो लगे जग पूरा हो गया. अरविंद की सफलता पर पूरा परिवार गदगद है.

बेटे की सफलता पर पिता ने ठेले के बगल में स्थित अंबेडकर प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इस मौके पर उनके घर बधाई देने पहुंचे लोगों का उन्होंने अभिवादन किया. उन्होंने बताया कि अरविंद सोनकर की प्राथमिक शिक्षा-दीक्षा रामस्वरूप भारती इंटर कॉलेज से हुई है.

इसके बाद ग्रेजुएशन की पढ़ाई इलाहाबाद से हुई. अरविंद सोनकर की माता का कुछ दिन पहले निधन हो गया था. अरविंद सोनकर ने अपनी सफलता पर कहा कि उनके इस मुकाम पर पहुंचने का सारा श्रेय उनके माता-पिता भाई और गुरुजनों का है. उन्होंने कहा कि आज मैं इस पद पर पहुंचा हूं लेकिन मुझे दुख है कि मेरी मां अगर जीवित होती तो वह बेहद खुश होतीं. मैं उनके चरण छूकर आशीर्वाद जरूर लेता.


वहीं, अरविंद सोनकर के बड़े भाई ने बताया कि परिवार बहुत गरीबी में जी रहा था. तभी से उसमें पढ़ाई की बेहद ललक थी. माता-पिता ने फल बेचकर उसे पढ़ाया. आज हम सभी बेहद गौरवान्वित हैं.

ये भी पढ़ेंः Divorce Case: राजा भैया के तलाक मामले में सुनवाई टली, अब 23 मई को होगी

Last Updated : Apr 10, 2023, 3:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details