उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शोपीस बनकर रह गया करोड़ों की लागत से बना ट्रॉमा सेंटर

शहर के पास से ही एक नेशनल हाईवे और यमुना एक्सप्रेसवे गुजरते हैं. इसी कारण से यहां ट्रॉमा सेंटर बनवाया गया था, लेकिन डॉक्टर की नियुक्ति न होने से इसे अब-तक शुरू नहीं किया जा सका है.

By

Published : Feb 4, 2019, 4:58 PM IST

दो सालों से बंद पड़ी है बिल्डिंग

मथुरा : जिला अस्पताल में करोड़ों की लागत से तैयार किया गया ट्रॉमा सेंटर शोपीस बना हुआ नजर आ रहा है. ऐसा इसलिए क्योंकि इतना पैसा लगाकर तैयार की गई बिल्डिंग में दो सालों से ताला लटका हुआ है. न तो यहां कोई डॉक्टर तैनात किया गया है और न ही इस ट्रॉमा सेंटर को चालू किया जा सका है.

दो साल पहले बना था ट्रॉमा सेंटर

बता दें कि मथुरा जिला अस्पताल में हर रोज हजारों की संख्या में मरीज इलाज कराने के लिए आते हैं. शहर के पास से ही एक नेशनल हाईवे और यमुना एक्सप्रेसवे गुजरते हैं. इसी कारण से यहां ट्रॉमा सेंटर बनवाया गया था, लेकिन डॉक्टर की नियुक्ति न होने से इसे अब-तक शुरू नहीं किया जा सका है. बिल्डिंग तैयार होने के दो सालों बाद भी यहां ताला लटका हुआ है.

जिला चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर एचएस मौर्या ने बताया कि ट्रॉमा सेंटर की बिल्डिंग बने हुए दो साल हो चुके हैं, लेकिन अभी तक यहां कोई डॉक्टर तैनात नहीं किया गया है. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार ने ट्रॉमा सेंटर के लिए जो डॉक्टर नियुक्त किए थे वे यहां से छोड़कर चले गए, इसी कारण इसे अब-तक शुरू नहीं किया जा सका है. इस मामले पर शासन को भी पत्र भेजा गया है और जल्द ही इसे चालू कराने की कोशिश की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details