उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मथुरा: 7 माह बाद खोले गए बांके बिहारी मंदिर के पट

By

Published : Oct 17, 2020, 12:40 PM IST

वैश्विक महामारी कोविड-19 के प्रकोप को देखते हुए 22 मार्च से मथुरा जिले के सभी मंदिरों के पट बंद कर दिए गए थे. वहीं अब सात महीने बाद वृंदावन के विश्व प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर के पट श्रद्धालुओं के लिए पुनः खोले गए हैं.

मथुरा में बांके बिहारी मंदिर खोले गए द्वार.
मथुरा में बांके बिहारी मंदिर खोले गए द्वार.

मथुरा:प्रदेश मेंकोविड-19 का प्रकोप थोड़ा कम हुआ है. वहीं सात माह बाद वृंदावन के विश्व प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर के पट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए. दूरदराज से हजारों की संख्या में श्रद्धालु बांके बिहारी मंदिर के गेट पर दर्शन की अभिलाषा को लेकर पहुंचे. इस दौरान श्रद्धालुओं ने सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई. जिला प्रशासन पहले दिन श्रद्धालुओं को काबू नहीं कर पाया. मंदिर परिसर के बाहर की व्यवस्था जिला प्रशासन और परिसर के अंदर की व्यवस्था मंदिर प्रशासन द्वारा तय की गई है.

मथुरा में खोले गए बांके बिहारी मंदिर के पट.

बता दें कि वैश्विक महामारी कोविड-19 के प्रकोप को देखते हुए 22 मार्च से जिले के सभी मंदिर बंद कर दिए गए थे. सात महीने बाद वृंदावन के विश्व प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर के पट श्रद्धालुओं के लिए पुनः खोले गए. पहले ही दिन श्रद्धालुओं की हजारों की संख्या में भीड़ दर्शन की अभिलाषा को लेकर बांके बिहारी मंदिर के गेट नंबर एक पर पहुंची.

इस दौरान जिला प्रशासन भीड़ को काबू नहीं कर पाया. श्रद्धालुओं ने सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई. सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस का पालन करते हुए बांके बिहारी मंदिर के पट श्रद्धालुओं के लिए खोले गए हैं. हालांकि पहले श्रद्धालुओं को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा तभी मंदिर में दर्शन कर सकेंगे.

श्रद्धालु संजीव कुमार ने बताया कि सात महीने बाद बांके बिहारी मंदिर दर्शन करने के लिए पहुंचे हैं, लेकिन जिला प्रशासन द्वारा कोई व्यवस्था नहीं की गई. मंदिर के अंदर प्रवेश नहीं मिल रहा है. मन में अभिलाषा थी कि ठाकुर जी के दर्शन करेंगे, लेकिन भीड़ बहुत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details