उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 26, 2020, 8:50 PM IST

ETV Bharat / state

कोरोना का खौफ: मथुरा में दुकानों के आगे बनाए गए गोले, ग्राहक उनमें ही खड़े होकर कर रहे खरीदारी

पूरा देश कोरोना वायरस को लेकर जूझ रहा है. भारत में सरकार ने 21 दिन के लिए पूरा देश लॉक डाउन कर दिया है. मथुरा में सोशल डिस्टेंस बनाने के लिए खासकर खाद्य सामग्री की दुकानों के सामने सड़क पर गोले बनाए गए है और ग्राहक उन्ही में खड़े होकर खरीददारी कर रहे हैं.

corona virus latest news
मथुरा में दुकानों के आगे बनाए गए गोले

मथुरा: नोवेल कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए विश्व भर में हर देश अपने तरीके से हर संभव प्रयास कर रहा है. वहीं मथुरा में भी नगर निगम मथुरा-वृंदावन द्वारा मूलभूत आवश्यकताओं की दुकानों पर भीड़ को नियंत्रण करने के लिए दुकानों के आगे एक निश्चित दूरी पर गोले बना दिए गए हैं, ताकि कोई भी व्यक्ति एक दूसरे को छू न पाए और इस खतरनाक संक्रमण को फैलने से रोका जा सके.


विश्व भर में महामारी के रूप में विश्व के हर देश को अपनी चपेट में लेने वाले नोवेल कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए विश्व में हर देश अपने अपने तरीके से हर संभव प्रयास कर रहा है. भारत में भी नोवेल कोरोना वायरस संक्रमण ने अपने पैर पसार लिए हैं और कई लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है .जिसके चलते भारत में 21 दिन का लॉक डाउन कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें:कोरोना से बचाव के लिए राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने की एक करोड़ की मदद

वहीं लॉकडाउन के समय में मूलभूत आवश्यकताओं की दुकानें खुल रही है. लेकिन जैसे ही दुकानें खुलती हैं तो भीड़ एकदम से दुकानों पर सामान लेने के लिए टूट पड़ती है .जिससे संक्रमण फैलने का अधिक भय सताता है .इसको नियंत्रण करने के लिए मथुरा-वृंदावन नगर निगम ने एक नया तरीका निकाला गया है .नगर निगम ने दुकानों के आगे सड़क पर एक निश्चित दूरी पर गोले बना दिए गए हैं. ताकि गोलों के अंदर लोग खड़े होकर सामान खरीदें. क्योंकि एक निश्चित दूरी होने के कारण एक दूसरे से लोग छू नहीं सकेंगे और एक निश्चित दूरी बनी रहेगी. जिससे कि इस संक्रमण को फैलने से रोका जा सकेगा. इसी उद्देश्य से नगर निगम वृंदावन द्वारा यह फैसला लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details