उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 20, 2021, 6:02 PM IST

ETV Bharat / state

मोहन भागवत ने वृंदावन केशव धाम में बालिका विद्या मंदिर का किया लोकार्पण

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत 3 दिन के प्रवास के आखिरी दिन वृंदावन केशव धाम परिसर में नवनिर्मित रामकली देवी सरस्वती बालिका विद्या मंदिर का लोकार्पण किया. इस दौरान मोहन भागवत ने जनसभा को भी संबोधित किया.

मोहन भागवत ने जनसभा को संबोधित किया
मोहन भागवत ने जनसभा को संबोधित किया

मथुरा:राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालकमोहन भागवत तीन दिन के प्रवास के आखिरी दिन वृंदावन केशव धाम परिसर में नवनिर्मित रामकली देवी सरस्वती बालिका विद्या मंदिर का लोकार्पण किया. मोहन भागवत ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "व्यक्ति में अच्छे संस्कार, अच्छी शिक्षा नीति, एक अच्छे व्यक्ति का निर्माण करती है. समाज को जोड़ना, समाज को उन्नत करना उस व्यक्ति का अहम योगदान है ताकि वह देश संपन्न देश बन सके."

अच्छे व्यक्ति का अहम योगदान

परिसर में सभा को संबोधित करते हुए सरसंघचालक मोहन भागवत ने कहा कि समाज को जोड़ना, समाज को उन्नत करने के लिए समाज को आगे बढ़ाने के लिए अच्छे व्यक्तियों का अहम योगदान होना चाहिए.
अच्छी शिक्षा नीति प्रणाली रोजगार परक होनी चाहिए. व्यक्ति जब शिक्षा ग्रहण करता है तो अच्छे संस्कार होने चाहिए और आपने आप में विश्वास भी होना आवश्यक है. क्योंकि उस व्यक्ति ने जहां शिक्षा ली है वह रोजगार परक होनी चाहिए. देश में जल्द रोजगार परक शिक्षा प्रणाली लागू की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details