उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मथुरा: हिरासत में लिए गये हिंदू आर्मी चीफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनीष यादव

मथुरा जिले में हिंदू आर्मी चीफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनीष यादव सहित संगठन के कई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. हिंदू आर्मी चीफ राष्ट्रीय अध्यक्ष मनीष यादव का कहना है कि वह सभी श्री कृष्ण जन्मस्थान पर दर्शन करने जा रहे थे. इस पर प्रदेश के कई जिलों से पहुंचे कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है.

By

Published : Sep 21, 2020, 1:06 PM IST

mathura news
संगठन के कई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया.

मथुरा: जिले में हिंदू आर्मी चीफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनीष यादव सहित संगठन के कई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. बताया जा रहा है कि कार्यकर्ता बिना अनुमति के श्री कृष्ण जन्मभूमि स्थान पर आंदोलन करना चाहते थे. इसके लिए प्रदेश के कई जिलों से कार्यकर्ता पहुंचे थे. वहीं श्री कृष्ण जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. इसके अलावा शहर के सभी चौराहों पर बैरिकेडिंग लगाकर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है.

बताया जा रहा है कि हिंदू आर्मी चीफ संगठन के कार्यकर्ता श्री कृष्ण जन्मभूमि परिसर को मस्जिद मुक्त बनाने के लिए संगठन के अन्य कार्यकर्ताओं के साथ आंदोलन करने जा रहे थे. इस दौरान कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. लखनऊ से पहुंचे संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनीष यादव सहित 21 कार्यकर्ताओं को यमुना एक्सप्रेस वे पर हिरासत में लिया गया है. हिरासत में लिए गए कार्यकर्ताओं को जनपद के राया, कोतवाली और सदर बाजार थाने पर रखा गया है.

वहीं हिंदू आर्मी चीफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनीष यादव का कहना है कि वह श्री कृष्ण जन्मस्थान पर दर्शन करने जा रहे थे. इस पर प्रदेश के कई जिलों से पहुंचे कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है. दर्शन करने की अनुमति पहले ही जिला प्रशासन से मांगी थी. हम लोग चाहते हैं कि श्री कृष्ण जन्मस्थान को मस्जिद मुक्त बनाया जाए. इसको देखते हुए श्री कृष्ण जन्मभूमि परिसर पर सुरक्षा बढ़ाई गई है. इसके अलावा शहर के सभी चौराहों पर बैरिकेडिंग लगाकर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details