उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मोबाइल चोर गैंग के 9 सदस्य गिरफ्तार, इनके चोरी के तरीके जानकर हैरान रह जाएंगे आप

By

Published : May 20, 2023, 6:14 PM IST

मथुरा पुलिस ने एक मोबाइल चोरी करने वाले एक गैंग का खुलास कर कई आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन चोरों के पास से 10 लाख रुपये की कीमत के कई मोबाइल फोन बरामद किया है.

मथुरा
मथुरा

मथुरा:थाना गोविंद नगर पुलिस को शनिवार को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने भीड़-भाड़ वाले इलाकों में श्रद्धालुओं को अपना शिकार बनाने वाले एक शातिर चोर गैंग के 9 सदस्यों सदस्यों को दबोच लिया. आरोपियों के पास कई मोबाइल फोन बरामद किया है. पुलिस आरोपियों पर कानूनी कार्रवाई कर रही है.

एसएसपी शैलेश कुमार पांडे ने बताया कि थाना गोविंद नगर पुलिस ने मोबाइल चोरों के एक गिरोह को पकड़ा है. इस गैंग में कुल 9 सदस्य शामिल हैं. इसके अलावा गैंग में मोबाइल खरीदने और बिकवाने लोग भी हैं. इस गैंग में स्मार्टफोन के लॉक तोड़ने वाले लोग भी शामिल हैं. पुलिस ने आरोपियों के पास से कुल 31 मोबाइल बरामद किया है. जिनकी अनुमानित कीमत बाजार में लगभग 10 लाख रुपये के आसपास है.

एसएसपी शैलेश कुमार पांडे ने बताया कि यह लोग आसपास भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में जैसे रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, बाजारों, रेलवे टिकट घर के पास श्रद्धालुओं को निशाना बताते थे. आरोपी वहां खड़े होकर श्रद्धालुओं को चिन्हित कर उनका पैसा और मोबाइल फोन चोरी कर लिया करते थे. इसके अलावा शराब की दुकानों पर नशे में रहने वाले लोगों को अपना निशाना बनाते थे. इसके बाद उस मोबाइल फोन का लॉक तोड़कर उसे बेच देते थे. चोरी के इन मोबाइल फोनों को राहगीरों को सस्ते दामों में बेच दिया करते थे. पुलिस गिरफ्तार 9 अभियुक्तों पर कानूनी कार्रवाई कर रही है. इसके साथ ही आरोपियों पर नियमानुसार गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढे़ं-आगरा में फौजी के घर से चोरी बंदूक और जेवर बरामद, तीन चोर गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details