उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वेलेंटाइन वीक की धूम, किसान नाखुश

प्रत्येक वर्ष के फरवरी माह में होने वाले वेलेंटाइन वीक का अंदाज ही निराला होता है. आशिक मिजाज लोग अपने-अपने मित के रिझाने के लिए हर एक दिन को खास तरह से मनाते हैं. वेलेंटाइन वीक के पहले दिन रोज डे को गुलाब की खेती करने वाले किसान नाखुश नजर आये. उनका कहना है कि फसल का उचित मूल्य न मिल पाने से वह बेहद निराश हैं.

By

Published : Feb 7, 2019, 1:14 PM IST

रोज डे

मथुरा: वेलेंटाइन डे का नाम आते ही युवाओं की धड़कनें तेज हो जाती हैं. आशिक मिजाज लोग खासकर अपने प्यार का इजहार वेलेंटाइन वीक में करना पसंद करते हैं. वहीं बात करें गुलाब की खेती करने वाले किसानों की तो उचित मूल्य नहीं मिल पाने से वह बेहद नाखुश हैं. बाजारों में गुलाब 30 से 40 रुपये प्रतिकिलो बिक रहा है. रोज डे पर किसानों के आंसू झलक रहे हैं.

मंदी से किसान परेशान


जनपद के गोवर्धन तहसील के अडिंग गांव में गुलाब की खेती किसान कई बीघा में करते हैं, लेकिन किसानों को उचित दाम नहीं मिल पा रहा है. बाजार में 30 से 40 रूपये किलो गुलाब बिक रहा है जबकि रोज डे पर किसानों को उम्मीद थी कि कम से कम 100 से 120 रुपये प्रतिकिलो किलो गुलाब बिकेगा. लेकिन ऐसा होता नहीं दिख रहा है.

वेलेंटाइन वीक का हर एक दिन कुछ खास होता हैं, कभी चॉकलेट डे तो कभी रोज डे तो कभी टेडी डे. प्यार का इजहार करने के लिए अलग अलग दिन युवाओं से लेकर बुजुर्ग भी खास अंदाज में प्यार का इजहार करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details