उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महाराजा गुहराज निषाद की मनाई गई जयंती

By

Published : Apr 6, 2021, 8:48 AM IST

Updated : Apr 16, 2021, 3:58 PM IST

वृंदावन में महराज गुहराज निषाद जी की जयंती नगर में धूमधाम से मनाई गई. इस मौके पर विशाल शोभायात्रा निकाली गई, जिसमें निषाद समाज के लोगों ने भाग लिया.

महाराजा गुहराज निषाद की मनाई गई जयंती .
महाराजा गुहराज निषाद की मनाई गई जयंती .

मथुरा: वृंदावन में सोमवार को श्रृंगवेरपुर के महाराजा गुहराज निषाद की जयंती धूमधाम से मनाई गई. इस मौके पर नगर में भव्य शोभायात्रा भी निकाली गई. शोभायात्रा में महाराजा गुह्यराज निषाद, वीर एकलव्य, कश्यप ऋषि के साथ देवी-देवताओं की प्रमुख झांकियां लोगों के आकर्षण का केंद्र रहीं.

इसे भी पढ़ें-निषाद समाज का नहीं होने देंगे अहित, सत्ता में आए तो रखेंगे पूरा ध्यान: अखिलेश यादव

भगवान राम और निषादराज में थी गहरी मित्रता
एमएलसी राजपाल कश्यप ने बताया कि महाराज निषादराज उस जमाने में राजा थे, जब भगवान राम अयोध्या के राजा हुआ करते थे. वनवास के दौरान निषाद राज ने भगवान राम की सेवा और मदद की थी. भगवान राम और निषादराज में गहरी मित्रता थी.

इसे भी पढ़ें-निषाद पार्टी हर जिले में वोटरों को करेगी जागरूकः संजय निषाद

निषाद समाज के साथ भेदभाव कर रही योगी सरकारःएमलसी
इस दौरान एमएलसी राजपाल कश्यप ने कहा कि पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने 5 अप्रैल को कश्यप निषादराज जयंती को अवकाश के रूप में घोषित किया था, लेकिन सीएम योगी आदित्यनाथ ने अवकाश को खत्म कर निषादों को अपमानित करने का काम किया है. एमएलसी राजपाल कश्यप ने बताया कि जिनको आरक्षण मिलना चाहिए था, उन्हें आरक्षण नहीं मिल रहा है. बीजेपी सरकार निषाद समाज के साथ भेदभाव कर रही है. 2022 के विधानसभा चुनाव में निषाद समाज बीजेपी को सबक सिखाएगा.

Last Updated : Apr 16, 2021, 3:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details